अपना ही बैंक अकाउंट देख छात्र के उड़े होश, इनकम टैक्स के लेटर से पता चला... मुंबई से हो रहा था गलत काम

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक 25 साल के युवक के उस वक्त होश उड़ गए जब उसे पता चला कि उसके बैंक अकाउंट से 46 करोड़ रुपये की लेनदेन हुई है। मामले की जानकारी होते ही सतर्कता बरतते हुए युवक ने फौरन इसके बारे में पुलिस को बताया। पुलिस ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए कहा कि युवक कॉलेज का छात्र है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav Atrey Publish:Fri, 29 Mar 2024 05:01 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 05:01 PM (IST)
अपना ही बैंक अकाउंट देख छात्र के उड़े होश, इनकम टैक्स के लेटर से पता चला... मुंबई से हो रहा था गलत काम
मुझे नहीं पता मेरे पैन कार्ड का कैसे गलत इस्तेमाल हुआ- छात्र (प्रतीकात्मक तस्वीर)

HighLights

  • मुझे नहीं पता मेरे पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल हुआ- छात्र
  • कई बार पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की
  • मामले में दस्तावेजों की जांच की जा रही- एएसपी

एएनआई, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक 25 साल के युवक के उस वक्त होश उड़ गए, जब उसे पता चला कि उसके बैंक अकाउंट से 46 करोड़ रुपये की लेनदेन हुई है। मामले की जानकारी होते ही सतर्कता बरतते हुए युवक ने फौरन इसके बारे में पुलिस को बताया।

पुलिस ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए कहा कि युवक कॉलेज का छात्र है। युवक की पहचान ग्वालियर के रहने वाले प्रमोद कुमार दंडोतिया के रूप में हुई है। युवक को मामले की जानकारी तब हुई जब उसे इनकम टैक्स और जीएसटी विभाग से नोटिस मिला कि उसके पैन कार्ड के जरिए एक कंपनी रजिस्टर्ड की गई है, जो साल 2021 से ही मुंबई और दिल्ली में संचालित हो रही है।

मुझे नहीं पता मेरे पैन कार्ड का कैसे गलत इस्तेमाल हुआ- छात्र

छात्र दंडोतिया ने कहा, "मैं ग्वालियर में एक कॉलेज का छात्र हूं। इनकम टैक्स और जीएसटी के नोटिस के बाद मुझे पता चला कि मेरे पैन कार्ड के जरिए एक कंपनी रजिस्टर्ड हुई है जो 2021 में मुंबई और दिल्ली में चलाई जा रही थी। मुझे नहीं पता कि मेरे पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल और लेनदेन कैसे किया गया है।"

कई बार पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की

प्रमोद दंडोतिया आगे कहा कि जैसे ही मुझे इनकम टैक्स से जानकारी मिली तो मैंने विभाग से बात की। इसके बाद मैंने कई बार पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन कोई इसपर कार्रवाई की गई। निराशा मिलने के बाद शुक्रवार को वह दोबारा अपर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा और दोबारा अपनी शिकायत दर्ज कराई।

मामले में दस्तावेजों की जांच की जा रही- एएसपी

युवक से शिकायत मिलने के बाद एएसपी शियाज केएम ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "आज एक युवक से आवेदन प्राप्त हुआ है कि उसके बैंक खाते से 46 करोड़ रुपये से अधिक की लेनदेन की गई है। इस मामले में दस्तावेजों की जांच की जा रही है। पैन कार्ड का दुरुपयोग किया गया है, इसके जरिए एक कंपनी रजिस्टर्ड की गई है और इतनी बड़ी राशि का लेनदेन किया गया है।"

अधिकारी ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें: जब राहुल गांधी की टीम में रही इस महिला नेता ने किया करिश्मा, चौंक गए थे मालवा के 'गांधी', भाजपा में भी खूब हुई थी चर्चा

chat bot
आपका साथी