सीबीआइ जांच के बाद काम समेट रही एसटीएफ

व्यापमं मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब मध्य प्रदेश एसटीएफ अपना काम समेटने लगी है। फिलहाल वह कोर्ट के विस्तृत आदेश मिलने का इंतजार कर रही है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2015 12:20 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2015 12:27 AM (IST)
सीबीआइ जांच के बाद काम समेट रही एसटीएफ

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब मध्य प्रदेश एसटीएफ अपना काम समेटने लगी है। फिलहाल वह कोर्ट के विस्तृत आदेश मिलने का इंतजार कर रही है। कितने और कौन से प्रकरण सीबीआइ के सुपुर्द किए जाने हैं, इस पर एसटीएफ अफसर तत्काल कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद एसटीएफ द्वारा जारी जांच के प्रकरणों की गति थमने लगी है।

कोर्ट ने सोमवार तक मामले को सीबीआइ को सौंपने के आदेश दिए हैं। बताया जाता है कि तस्वीर साफ होने तक अब सभी प्रकरणों में यथास्थिति रखी जाएगी। इस मामले में एसटीएफ प्रमुख सुधीर शाही कुछ कहने से बच रहे हैं। वहीं एआइजी आशीष खरे ने व्यापमं से जुड़े कामकाज के संबंध में चर्चा की।

उन्होंने कहा कि फिलहाल एसटीएफ के पास सुप्रीम कोर्ट के विस्तृत आदेश नहीं पहुंचे हैं। इसलिए कुछ भी स्पष्ट कहना संभव नहीं है। फैसले की कॉपी मिलने के बाद उसका अध्ययन किया जाएगा। इसके बाद ही स्पष्ट होगा कि सभी प्रकरण सीबीआइ को सौंपना है या कुछ प्रकरणों को ही उसके सुपुर्द करना होगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद सीबीआइ से संपर्क होगा और सभी जरू री कागजात व तथ्य उसे सौंप दिए जाएंगे।

व्यापमं ने लांच किया एप

मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए मोबाइल एप लांच किया है। इसे इंटरनेट के माध्यम से स्मार्ट फोन में डाउनलोड किया जा सकता है। इसके बाद परीक्षाओं से संबंधित सभी जानकारी इस एप के जरिए मोबाइल से ली जा सकती है। यह सब कुछ व्यापमं की छवि सुधारने के लिए किया जा रहा है। यह बात गुरुवार को तकनीकी शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कही।

chat bot
आपका साथी