Mahakal Temple Ujjain: भस्म आरती के नाम पर आंध्र प्रदेश के परिवार से ठगे 14 हजार रुपये, पुलिस ने दर्ज की शिकायत

Mahakal Temple Ujjain उज्जैन में स्थित महाकाल मंदिर में भक्तों को लूटने का सिलसिला लगातार जारी है। ताजा मामले में एक परिवार से भस्म आरती के नाम पर 14 हजार रुपये लूटने का मामला सामने आया है। घटना की शिकायत के बाद मंदिर समिति ने आरोपित के खिलाफ महाकाल थाने में एफआइआर दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Versha Singh Publish:Tue, 16 Apr 2024 07:51 AM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 07:51 AM (IST)
Mahakal Temple Ujjain: भस्म आरती के नाम पर आंध्र प्रदेश के परिवार से ठगे 14 हजार रुपये, पुलिस ने दर्ज की शिकायत
Mahakal Temple Ujjain: भस्म आरती के नाम पर आंध्र प्रदेश के परिवार से ठगे 14 हजार रुपये

HighLights

  • उज्जैन के महाकाल मंदिर में हो रही ठगी
  • ठग ने भस्म आरती के नाम पर लिए 14 हजार रुपये
  • पुलिस ने दर्ज किया मामला

ऑनलाइन डेस्क, उज्जैन। Mahakal Temple Ujjain: ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में भस्म आरती के नाम पर भक्तों से साथ ठगी व धोखाधड़ी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। सोमवार को भस्म आरती कराने के नाम पर आंध्र प्रदेश से आए दर्शनार्थी के साथ 14 हजार रुपये की ठगी होने का मामला सामने आया है। मंदिर समिति ने आरोपित के खिलाफ महाकाल थाने में एफआइआर दर्ज कराई है।

भस्म आरती के नाम पर ठगे 14 हजार रुपये

प्राप्त जानकारी के अनुसार आंध्र प्रदेश से आए श्रद्धालु नागोजू सत्यनारायण 10 अप्रैल को परिवार के साथ महाकाल दर्शन करने उज्जैन आए थे। रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में उनकी मुलाकात पुजारी कैलाश गुरु के सेवक रोमीन शर्मा से हुई।

रोमीन ने उन्हें भस्म आरती दर्शन अनुमति दिलवाने का झांसा दिया और प्रति व्यक्ति दो हजार रुपये के हिसाब से सात लोगों के 14 हजार रुपये आनलाइन लिए। दर्शनार्थियों को 11 अप्रैल को तड़के 4 बजे भस्म आरती दर्शन कराने का सौदा तय हुआ था। श्रद्धालु निर्धारित समय पर तड़के 4 बजे मंदिर पहुंचे।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

प्रवेश द्वार पर जांच के दौरान नागोजू ने सेवक द्वारा उपलब्ध कराया गया अनुमति पत्र कर्मचारी को दिया। पड़ताल करने पर कर्मचारी ने अनुमति पत्र फर्जी होने की जानकारी देते हुए परिवार को लाइन से बाहर निकाल दिया। दर्शनार्थी के परिवार में बुजुर्ग पिता, पत्नी तथा बच्चे शामिल थे।

वे सभी अपने साथ हुए घटनाक्रम से आहत हुए और बिना दर्शन किए ही मंदिर से लौट आए। नागोजू ने मामले की लिखित शिकायत महाकाल मंदिर कार्यालय और महाकाल थाने में की है। मंदिर समिति ने भी प्राप्त शिकायत के आधार पर अपनी ओर से महाकाल थाने में आरोपित के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है।

दो माह से नहीं मिल रही आनलाइन अनुमति

पुलिस कर रही जांच

पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर नागोजू ने बताया कि वें मंदिर समिति की वेबसाइट पर ऑनलाइन अनुमति प्राप्त करने के लिए दो माह से प्रयास कर रहे हैं, बुकिंग नहीं हो पा रही है। वेबसाइट जब भी चेक करो स्लॉट फुल नजर आते हैं। कभी स्लॉट खुला भी हो तो बुकिंग करते-करते कुछ मिनट में ही सीट फुल हो जाती है। उन्होंने बताया कि मंदिर की ऑनलाइन व्यवस्था बेहद खराब है। समिति को इसकी जांच करना चाहिए। उन्होंने व्यवस्था में चिटिंग के भी आरोप लगाए।

यह भी पढ़ें- '2047 के लिए 24 घंटे काम करने का मोदी का दावा सिर्फ स्लोगन नहीं', वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सरकार की गिनाई उपलब्धियां

यह भी पढ़ें- जिला न्यायपालिका में दिव्यांगों के लिए चार फीसदी आरक्षण संबंधी याचिका पर केंद्र, राज्यों को नोटिस; सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब

chat bot
आपका साथी