शैलेष की मौत के मामले में होगी परिजन से पूछताछ

मध्यप्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव के बेटे शैलेष की संदिग्ध मौत के मामले में सीबीआई के जांच दल ने लखनऊ पुलिस से विसरा एवं पोस्ट मार्टम रिपोर्ट तलब कर ली है। मामले की छानबीन के संदर्भ में सीबीआई शैलेष के परिजन से भी पूछताछ करेगी।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2015 03:59 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2015 04:40 AM (IST)
शैलेष की मौत के मामले में होगी परिजन से पूछताछ

भोपाल [ब्यूरो]। मध्यप्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव के बेटे शैलेष की संदिग्ध मौत के मामले में सीबीआई के जांच दल ने लखनऊ पुलिस से विसरा एवं पोस्ट मार्टम रिपोर्ट तलब कर ली है। मामले की छानबीन के संदर्भ में सीबीआई शैलेष के परिजन से भी पूछताछ करेगी। इस मामले में अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि राज्यपाल रामनरेश यादव से जांच एजेंसी पूछताछ करेगी अथवा नहीं।

सीबीआई सूत्रों का दावा है कि सीबीआई को जांच के संदर्भ में जिस किसी से भी पूछताछ की जरूरत पड़ेगी उसके बयान दर्ज किए जाएंगे। व्यापमं घोटाले की जांच में जुटी सीबीआई ने दो दिन पहले ही शैलेष की मौत को संदिग्ध मानते हुए पीई [प्रारंभिक जांच] दर्ज की है। इस महाघोटाले से जुड़े संविदा शिक्षक भर्ती परीक्षा फर्जीवाड़े में एसटीएफ ने शैलेष को भी एक अभियुक्त माना था। उसे नोटिस जारी कर गिरफ्तारी की तैयारी चल रही थी लेकिन इस बीच 25 मार्च 2015 को शैलेष की लखनऊ स्थित निवास पर संदिग्ध मौत हो गई थी।

विसरा रिपोर्ट मांगी

सुप्रीम कोर्ट द्वारा व्यापमं मामले की जांच का दायित्व सीबीआई को सौंपने के ठीक महीने भर बाद शैलेष की मौत के मामले में सीबीआई ने प्रकरण जांच में ले लिया। इस मामले में सीबीआई के जांच अधिकारियों ने लखनऊ पुलिस से केस डायरी व अन्य तथ्य पहले ही बुला लिए थे। अब विसरा और पोस्ट मार्टम रिपोर्ट भी मांगी गई है।

घटना के दिन लखनऊ वाले सरकारी निवास में जो परिजन मौजूद थे पहले उन सभी से सीबीआई का जांच दल पूछताछ करेगा। इसके बाद परिवार के अन्य लोगों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे। मामले में राज्यपाल यादव से पूछताछ के सवाल पर सीबीआई के सूत्रों का कहना है कि फिलहाल इस संबंध में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है। मामले की जांच संभवत: अगस्त अंत तक गति पकड़ेगी।

chat bot
आपका साथी