सीएम शिवराज सिंह चौहान की चेतावनी- सुन लो कमिश्‍नर गड़बड़ हुई तो जेल में पिसवाऊंगा चक्की

शहडोल के पालीटेक्निक ग्राउंड में आयोजित रोजगार दिवस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा राशन आवास और शिक्षा की व्यवस्था पर ईमानदारी से काम होगा। अगर कोई गलत काम करेगा तो उस बेईमान को बख्‍शा नहीं जाएगा।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 26 Feb 2022 10:55 AM (IST) Updated:Sat, 26 Feb 2022 11:11 AM (IST)
सीएम शिवराज सिंह चौहान की चेतावनी-  सुन लो कमिश्‍नर गड़बड़ हुई तो जेल में पिसवाऊंगा चक्की
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम में

शहडोल, जेएनएन। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को शहडोल के पालीटेक्निक ग्राउंड में आयोजित राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने कहा कि अब गरीब मध्य प्रदेश की धरती पर टूटी झोंपड़ियों में नहीं रहेंगे, सभी को पक्का आवास दिया जा रहा है। राशन, आवास और शिक्षा की व्यवस्था पर ईमानदारी से काम होगा। अगर कोई गलत काम करेगा तो उस बेईमान को हथकड़ी लगाकर जेल में चक्‍की  पिसवाऊंगा। उन्होंने मंच से संभागायुक्त राजीव शर्मा से कहा कि एक बात सुन लो कमिश्नर, अगर मकान के निर्माण में गड़बड़ी हुई हो तो ठीक नहीं होगा। मैंने पढ़ा कि कहीं न कहीं कुछ गड़बड़ है। मैं जांच करवाऊंगा और गलत पाए जाने पर प्रशासन को भी नहीं छोडूंगा।

जनजातीय क्षेत्रों में राशन लेने में एक दिन की मजदूरी का नुकसान होने की बात सामने आने पर राशन आपके ग्राम योजना शुरू की गई। मेरे गरीब भाई-बहनों के राशन में किसी ने भ्रष्टाचार किया, गड़बड़ी हुई तो उसे बख्शा नहीं जाएगा, सीधे जेल भेज दिया जाएगा। #EmploymentinMP pic.twitter.com/c3k6P1oPq8

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) February 25, 2022
सरकारी नौकरी नहीं, स्वरोजगार से जोड़ेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में समृद्ध, गौरवशाली, समृद्ध और समृद्ध भारत का निर्माण हो रहा है। देशभर में सड़कों का जाल, जल प्रबंधन और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर काम हुआ है। उन्होंने कहा कि केवल भाजपा सरकार ही विकास कर सकती है। अब हमने युवाओं को रोजगार देने की मुहिम शुरू की है। सिर्फ सरकारी नौकरी से नहीं चलेगा, हम युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने का काम कर रहे हैं।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 617 करोड़ के कार्यों का उद्घाटन किया और भूमि पूजन भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज 52 जिलों में रोजगार दिवस मनाया गया है। अब हर माह रोजगार दिवस मनाया जाएगा। 29 मार्च को फिर से रोजगार दिवस मनाया जाएगा। कार्यक्रम में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम एवं विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री ओम प्रकाश साखलेजा, प्रभारी मंत्री राम खेलावन पटेल भी मौजूद थे।

पांच लाख छह हजार लोगों के खातों में भेजी राशि

मुख्यमंत्री ने झाबुआ, भिंड, दमोह और डिंडोरी जिले के चार जिलों की स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं से वर्चुअल संवाद कर लाभ वितरण किया। राज्य के पांच लाख छह हजार लोगों को रोजगार के लिए उनके खातों में ऋण राशि भेजी।

chat bot
आपका साथी