क्योंकि ...जो ठान ले कर दिखाती है, नेकी हर बार जीत जाती है, Eicher Tractors की तरफ से ईद की हार्दिक शुभकामनाएं

देशभर में आज प्रेम और उल्लास के साथ Eid-Ul-Fitr का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर चारो तरफ खुशियां-ही खुशियां होती हैं क्योंकि रमजान के खत्म होने के बाद सेवइयां बांटकर उसे खाने का आनंद हर किसी के लिए यादगार होता है। इस खास मौके पर ऑटोमोबाइल कंपनी Eicher Tractors ने एक खूबसूरत वीडियो शेयर कर एकता एकजुटता और सामुदायिक भावना को प्रदर्शित किया है।

By Jagran NewsEdited By: Harshita Saxena Publish:Thu, 11 Apr 2024 09:23 AM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2024 06:04 PM (IST)
क्योंकि ...जो ठान ले कर दिखाती है, नेकी हर बार जीत जाती है, Eicher Tractors की तरफ से ईद की हार्दिक शुभकामनाएं
Eicher Tractors के इस प्यारे वीडियो के साथ कहें ईद मुबारक

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। त्योहार आते ही चेहरे पर खुशी अपने आप आ जाती है, क्योंकि लजीज पकवान खाने को मिलते हैं और खूबसूरत पोशाक पहनने को मिलते हैं। लेकिन यह खुशी तब दुगनी हो जाती है, जब हम त्योहार को दोस्तों, रिश्तेदारों और समाज के विभिन्न वर्गों के साथ मनाते हैं। इससे इसका महत्व बढ़ता है और समाज में सौहार्द भी।

ईद के मौके पर चारो तरफ खुशियां-ही खुशियां हैं, क्योंकि रमजान के खत्म होने के बाद सेवइयां बांटकर उसे खाने का आनंद हर किसी के लिए यादगार होता है। यह त्योहार सभी को एक साथ एक जगह पर ले आता है। हर समूह के लोग इस त्योहार को बड़े उत्साह के साथ मनाते हैं। 

इसी बात को ध्यान में रखते हुए ईद के अवसर पर ट्रैक्टर कंपनी Eicher Tractors ने एक खूबसूरत वीडियो माध्यम से एकता, एकजुटता और सामुदायिक भावना को प्रदर्शित किया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि धार्मिकता और विनम्रता का उत्सव ईद को अकेले नहीं मनाया जाता, बल्कि समाज के हर वर्गों के साथ मिलकर मनाया जाता है। चाहे वो घर का पड़ोसी हो, बाजार का दुकानदार हो, खेत का किसान या मजदूर हो।

आप भी देखें यह खूबसूरत वीडियो -

इस वीडियो में दिखाया गया है कि ईद की सब तैयारी में लगे हुए हैं, हर तरफ उत्साह का माहौल है, परिवार में बांटने के लिए घर में सेवइयां बन रही हैं, पर घर का नन्हा बच्चा चाहता है कि इसे सबके साथ साझा किया जाए। क्योंकि असल में त्योहार तो वही है, जिसे हम सबके साथ मिलकर मनाएं। बच्चे की बात सबको अच्छी लगी, इसलिए उसके परिवार में इस बार का ईद का त्योहार अलग तरीके से मनाया गया। वह Eicher Tractor पर बैठकर गली-मोहल्ले से लेकर खेत-खलिहान तक सबको सेवइयां खिलाने निकल पड़ा।

त्योहारों की अनूठी परंपरा और रीति-रिवाज कई बार लोगों को आपस में जोड़ने और कुछ अच्छा करने का सुविचार देते हैं। यह समाज को सुदृढ करते हैं और इससे प्रेम व सौहार्द की भावना विकसित होती है। क्योंकि...जो ठान ले कर दिखाती है, नेकी हर बार जीत जाती है।

Note:- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।

chat bot
आपका साथी