साल 2019: लिविंग कोरल का रहेगा जलवा, पैंटोन कलर इंस्टीट्यूट के विशेषज्ञों का निष्‍कर्ष

बदलते साल के साथ ही फैशन ट्रेंड्स में भी कई तरह के बदलाव देखने को मिलते हैं। तो इस साल चटक और पेस्टल शेड्स से अलग जो रंग छाया रहेगा वह है लिविंग कोरल। तो शामिल करें इन्हें अपने वॉडरोब में।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 02:01 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 02:01 PM (IST)
साल 2019: लिविंग कोरल का रहेगा जलवा, पैंटोन कलर इंस्टीट्यूट के विशेषज्ञों का निष्‍कर्ष
साल 2019: लिविंग कोरल का रहेगा जलवा, पैंटोन कलर इंस्टीट्यूट के विशेषज्ञों का निष्‍कर्ष

साल बदलने के साथ ही फैशन और कलर ट्रेंड में भी बदलाव आता है। पिछले कई सालों से फैशन में छाए रहने वाले रंग का सटीक पूर्वानुमान व्यक्त करने वाले पैंटोन कलर इंस्टीट्यूट के विशेषज्ञों के अनुसार इस साल फैशन इंडस्ट्री में जो रंग छाया रहेगा वह है लिविंग कोरल। गुलाबी रंग के कोमल स्पर्श वाला लिविंग कोरल कलर सहज ही ताजगी का अहसास कराता है। पैंटोन कलर इंस्टीट्यूट ने साल 2019 के लिए लिविंग कोरल कलर के चयन पर कहा कि इसमें न सिर्फ सौंदर्य है, बल्कि समुद्री वनस्पतियों और जीवन की सुरक्षा को लेकर जिम्मेदारी का भाव भी जुड़ा है। कोरल का सौंदर्य और उसका निखार तभी संभव है जब उसे स्वस्थ पर्यावरण मिले। फैशन एक्सप‌र्ट्स की मानें तो सौंदर्य के साथ ही पर्यावरण सरोकार के इन्हीं भावों को प्रतिबिंबित करता लिविंग कोरल कलर न सिर्फ परिधानों, बल्कि होम डेकोर से लेकर ऑफिस इंटीरियर तक में छाया रहेगा। इसका जादू अभी से नजर आने लगा है।

अलग-अलग फैशन ब्रांड्स ने अपने नए कलेक्शन में लिविंग कोरल को वरीयता दी है। वहीं होम डेकोर के आइटम्स जैसे लैंप, फ्लावर वाज, सेंटर पीस इत्यादि में भी लिविंग कोरल का खुशनुमा अंदाज नजर आ रहा है। यही नहीं कुशंस, बेड कवर से लेकर कर्टेन तक में यह शेड लुभाने को तैयार है। सर्दी के मौसम की खुमारी को विराम देने और नई ऊर्जा के संचार के लिए ड्रेसिंग और डेकोरेशन में लिविंग कोरल को शामिल करना है परफेक्ट आइडिया। 

chat bot
आपका साथी