Hair Spa Benefits: हर 3 महीने में कराते रहें हेयर स्पा और पाएं झड़ते बालों से लेकर डैंड्रफ तक से छुटकारा

Hair Spa Benefits बालों को खूबसूरत बनाए रखने के लिए अगर आप टाइम टू टाइम हेयर पैक नहीं लगा पाती कई बार कंडीशनिंग भी भूल जाती है जिस वजह है बालों की क्वॉलिटी खराब हो रखी है तो इसका सॉल्यूशन है हेयर स्पा। जो है बालों के लिए जादुई फॉर्मूला।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Sat, 01 Apr 2023 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 01 Apr 2023 07:00 AM (IST)
Hair Spa Benefits: हर 3 महीने में कराते रहें हेयर स्पा और पाएं झड़ते बालों से लेकर डैंड्रफ तक से छुटकारा
Hair Spa Benefits: हेयर स्पा से होने वाले बेहतरीन फायदे

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Hair Spa Benefits: स्पा बालों के लिए बेशक एक महंगा ट्रीटमेंट है लेकिन इस ट्रीटमेंट से बालों का काफी फायदा मिलता है। स्पा के बाद बाल ज्यादा चमकदार, सॉफ्ट और घने नजर आते हैं। इसके अलावा दोमुंहे बालों और डैंड्रफ की प्रॉब्लम भी दूर हो जाती है। तो अगर आप भी अपने बालों को खूबसूरत बनाए रखना चाहती हैं, तो हर 3 महीने में एक बार स्पा जरूर लें। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि हेयर स्पा के फायदे और कैसे इसे घर में कर सकते हैं।

हेयर स्पा क्या है?

हेयर स्पा बालों की हेल्थ के लिए बहुत ही अच्छा ट्रीटमेंट होता है। जिसमें शैम्पू से लेकर कंडीशनर, तेल, मसाज और हेयर मास्क की प्रोसेस शामिल होता है। इससे बालों को जरूरी पोषण मिलता है और स्कैल्प की डीप क्लीनिंग भी हो जाती है। 

हेयर स्पा के फायदे

दूर करे डैंड्रफ

हेयर स्पा ट्रीटमेंट से डैंड्रफ की प्रॉब्लम दूर होती है। दरअसल, डैंड्रफ की वजह मलेसेजिया ग्लोबोसा नामक फंगस होता है। अगर आप घर में हेयर स्पा करती हैं, तो इसमें आप नीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। नीम में एंटी फंगल गुण मौजूद होते हैं, जो रूसी की समस्या दूर करने में बेहद असरदार होता है। 

बालों को रखें मॉयस्चराइज  

हेयर स्पा से बालों में नमी भी बरकरार रखी जा सकती है। घर पर स्पा करने के लिए नारियल तेल या नारियल दूध का इस्तेमाल करें, इससे बालों को सही मात्रा में पोषण मिलता है और उनमें नमी भी बनी रहती है। 

बालों को मिलती है चमक 

हेयर स्पा से बाल गहराई से साफ हो जाते हैं जिससे उनमें एक अलग ही चमक नजर आती है। इसके बाद बाल ज्यादा सॉफ्ट नजर आते हैं।

बालों को बनाए घना

हेयर स्पा बालों से जुड़ी कई सारी समस्याएं ठीक करता है। जिसमें सबसे मुख्य है झड़ते बालों से छुटकारा, तो हेयर स्पा कराते रहने से बालों का झड़ना कम होता है और बाल ज्यादा घने और खूबसूरत नजर आते हैं। 

तनाव से छुटकारा 

हेयर स्पा के दौरान सिर की मसाज भी की जाती है जिससे तनाव दूर होता है। तो हेयर स्पा रिलैक्सेशन के लिए भी एक बेहतरीन ट्रीटमेंट है।

Pic credit- freepik

chat bot
आपका साथी