नवीनतम विधाओं से अवगत हुए बीबीए फैमिली बिजनिस के छात्र

अपने छात्र-छात्राओं के विकास हेतु कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है, जहाँ एक ओर विभिन्न विशय विषेशज्ञों तथा उद्योगजगत के प्रतिनिधियों के परामर्ष द्वारा विभिन्न क्षेत्रों के नवीनतम पाठ्यक्रम विकसित किये जा रहे हैं

By MMI TeamEdited By: Publish:Mon, 05 Oct 2015 05:10 PM (IST) Updated:Mon, 05 Oct 2015 05:24 PM (IST)
नवीनतम विधाओं से अवगत हुए बीबीए फैमिली बिजनिस के छात्र

जीएलए विष्वविद्यालय, मथुरा (उ.प्र.) अपने छात्र-छात्राओं के विकास हेतु कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है, जहाँ एक ओर विभिन्न विशय विषेशज्ञों तथा उद्योगजगत के प्रतिनिधियों के परामर्ष द्वारा विभिन्न क्षेत्रों के नवीनतम पाठ्यक्रम विकसित किये जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर अलग-अलग क्षेत्रों के जाने-माने लोगों को विष्वविद्यालय परिसर मे आमंत्रित कर छात्र-छात्राओं हेतु व्याख्यान तथा कार्यषालाओं का आयोजन भी किया जाता है।
विष्वविद्यालय के बीबीए, बीबीए-फैमिली बिजनिस तथा बी.काॅम (आॅनर्स) के छात्र-छात्राओं हेतु विष्वविद्यालय द्वारा व्यक्तित्व विकास कार्यषाला का आयोजन किया गया, जिसमें विषेशज्ञ के तौर पर टाटा कम्पनी के रिटायर्ड वरिश्ठ अधिकारी जमषेदपुर से विषेशतौर पर विष्वविद्यालय आये प्रो. चन्द्रेष्वर खान का विष्वविद्यालय के प्रतिकुलपति तथा प्रबन्धन संस्थान के निदेषक प्रो. ए.एम अग्रवाल ने प्रो. खान का स्वागत करते हुए बताया कि वर्तमान में प्रो. खान भारत के जाने-माने प्रबन्धन संस्थानों में एक ट्रेनर के रूप में विद्यार्थियों में प्रबन्धकीय गुण विकसित करने में अपना योगदान दे रहे हैं।
कार्यषाला के आरम्भ में प्रो. खान ने समस्त प्रतिभागियों के बौद्धिक कौषल स्तर को जाँचने हेतु नवीनतम तकनीकी आधारित कुछ प्रयोग किये। तत्पष्चात् उन्होंने समस्त प्रतिभागियों को प्रबन्धन खेलों के माध्यम से एक-दूसरे से जोड़ा और फिर उन्हें टीम वर्क एवं मैनेजेरियल स्किल्स विकसित करने के गुर सिखाये। इस कार्यषाला में अत्यन्त रोचक तरीकों से प्रतिभागियों को अपना विज़न विकसित करने की तकनीको से अवगत कराया और विद्यार्थियों को अपनी बुद्धि, बल, कौषल तथा ज्ञान के सम्मिश्रण से एक प्रभावषाली व्यक्तित्व विकसित करने की नवीनतम विधाओं से भी अवगत कराया।
इस अवसर पर विभागाध्यक्ष प्रो. सोमेष धमीजा ने प्रो. खान का विष्वविद्यालय में आकर छात्र-छात्राओं हेतु इस कार्यषाला का आयोजन करने हेतु आभार व्यक्त किया और कहा कि जमषेदपुर से मथुरा आकर प्रो. खान द्वारा इस कार्यषाला का आयोजन किया जाना उनके षैक्षणिक समर्पण का प्रतीक है। कार्यक्रम का मंच संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन एसोसिएट प्रोफेसर डाॅ. अरूणा धमीजा ने किया।
इस अवसर पर मुख्य रूप से अमित अग्रवाल, कृश्णवीर सिंह, अमित कुमार, रीतेष षर्मा, प्रगल्भ षर्मा, विजय कुमार, षुभ्रा भारद्वाज, डाॅ. मिनी जैन, डाॅ. प्रीति गुप्ता, मनीशा पाराषर, सुप्रिया जैन, प्रषांत तिवारी, षिवकांत तिवारी, अभिनव चंदेल, बिजेन्द्र प्रताप सिंह, अंकुर पालीवाल, मेघा गौड़, दिव्या षर्मा, पूनम षर्मा, अंजली सिंह, डाॅ. कपिल बंसल, षुभि अग्रवाल, षिप्रा अग्रवाल, दीपिका धमीजा, प्रीति तरकर, आनन्द गुप्ता, आषीश चतुर्वेदी आदि ने अपना योगदान दिया।

chat bot
आपका साथी