गोईलकेरा में तीन घंटे ठप रहा ट्रेनों का परिचालन

रविवार को गोईलकेरा में सारंडा रेल सुरंग के पास धमाके की आवाज से हावड़ा-मुंबई मुख्य रेलमार्ग में तीन घंटे तक ट्रेनों का परिचालन ठप रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 08:13 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 08:13 PM (IST)
गोईलकेरा में तीन घंटे ठप रहा ट्रेनों का परिचालन
गोईलकेरा में तीन घंटे ठप रहा ट्रेनों का परिचालन

संवाद सूत्र, गोईलकेरा : रविवार को गोईलकेरा में सारंडा रेल सुरंग के पास धमाके की आवाज से हावड़ा-मुंबई मुख्य रेलमार्ग में तीन घंटे तक ट्रेनों का परिचालन ठप रहा। धमाके की आवाज शनिवार-रविवार की रात करीब ढाई बजे सुनी गई थी। आवाज इतना जबरदस्त था कि अप और डाउन सारंडा सुरंग में लगे सभी लाइट बंद हो गए। जानकारी के अनुसार गोईलकेरा-पोसैता रेलखंड में स्थित सारंडा रेल सुरंग में ड्यूटी कर रहे रेलकर्मियों ने रात करीब ढाई बजे धमाके की तेज आवाज सुनी। उन्होंने इसकी सूचना महादेवशाल स्टेशन को देते हुए बताया कि आवाज से अप और डाउन लाइन पर बनी दोनों सुरंगों की बत्तियां बुझ गई हैं और टनल में पूरी तरह अंधेरा छा गया है। सूचना के बाद किसी अनहोनी की आशंका से अप, डाउन और थर्ड लाइन में एहतियात के तौर पर रात दो बजकर 50 मिनट से ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया। इसके बाद गोईलकेरा से लाइट इंजन भेजकर ट्रैक की पेट्रोलिग कराई गई। रेल सुरक्षा बल के जवानों और रेलवे इंजीनियरिग विभाग के अधिकारियों ने भी रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया। जांच में ट्रैक सुरक्षित मिली लेकिन धमाके का रहस्य सुलझाया नहीं जा सका। इधर गोईलकेरा पुलिस ने भी अपने स्तर से धमाके की आवाज का पता लगाने का प्रयास किया। आसपास के गांवों में भी तेज आवाज सुनने की बात कही गई लेकिन इसके कारणों का पता नहीं चल सका है।

----------------

टाटानगर काचीगुडा पूजा स्पेशल ट्रेन 15 अक्टूबर से 6 नवंबर तक चलेगी

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : दुर्गा पूजा, दीवाली की छुट्टियों के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ से निपटने के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे ने टाटानगर काचीगुडा पूजा स्पेशल चलाने का निर्णय लिया है। जिसके तहत यह ट्रेन 15 अक्टूबर से 6 नवंबर तक चलाई जाएगा। ट्रेन नंबर 08197 टाटानगर काचीगुडा स्पेशल ट्रेन टाटानगर स्टेशन से प्रत्येक शुक्रवार की सुबह 05:15 बजे खुलेगी और यह ट्रेन दूसरे दिन काचीगुडा स्टेशन शनिवार की सुबह 11:00 बजे पहुंचेगी। वहीं ट्रेन नंबर 08198 काचीगुडा टाटानगर स्पेशल ट्रेन काचीगुडा स्टेशन से प्रत्येक शनिवार की दोपहर 12:45 बजे खुलेगी और यह ट्रेन दूसरे दिन टाटानगर रविवार शाम 04:00 बजे पहुंचेगी। इन स्टेशनों में दिया गया ठहराव:टाटानगर, चक्रधरपुर, राउरकेला, झारसुगुड़ा, संबलपुर, बरगढ़ रोड, बलांगीर, टिटलागढ़, केसिगा, मुनिगुडा, रायगडा, पार्वतीपुरम, बोब्बिली जंक्शन, विजयनगरम, सिंहचलम रोड, दुव्वाडा, विजयवाड़ा, कृष्णा कैनाल,गुंटूर, पगिदीपल्ली, काचीगुडा ।

chat bot
आपका साथी