आनंद चातार के ठिकानों पर पुलिस का छापा, गांव छोड़कर फरार

कोल्हान इस्टेट गर्वमेंट के स्वयंभू खेवटदार नंबर 1 आनंद चातार पुलिस के रडार पर आ गया है। सोमवार को पुलिस अधीक्षक अजय लिडा के निर्देश पर आनंद के संभावित ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 08:16 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 08:16 PM (IST)
आनंद चातार के ठिकानों पर पुलिस का छापा, गांव छोड़कर फरार
आनंद चातार के ठिकानों पर पुलिस का छापा, गांव छोड़कर फरार

जागरण संवाददाता, चाईबासा : कोल्हान इस्टेट गर्वमेंट के स्वयंभू खेवटदार नंबर 1 आनंद चातार पुलिस के रडार पर आ गया है। सोमवार को पुलिस अधीक्षक अजय लिडा के निर्देश पर आनंद के संभावित ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई। इस दौरान पता चला कि आंनद फिलहाल चाईबासा में तोम्बो से हाता चौक मार्ग पर बोदरा चौक के पास एक कमरा किराये पर लेकर रह रहा था। इस सूचना के बाद एसपी अजय लिडा स्वयं अपनी टीम के साथ उक्त मकान में पहुंचे मगर आनंद चातार वहां नहीं मिला। पुलिस ने उक्त मकान के मालिक को मंगलवार को थाना बुलाया है। मामले में आनंद चातार के बड़े भाई और मझगांव के जिला परिषद सदस्य सोमनाथ चातार से भी आनंद की गतिविधियों को लेकर पूछताछ की गई है। पुलिस अधीक्षक अजय लिडा ने बताया कि आनंद की गिरफ्तारी के लिए सभी संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। वो मूलरूप से मझगांव के बेताझुरी गांव का रहने वाला है। अधिकतर समय अपनी ससुराल कुमारडुंगी के ककरकाटा गांव में रहता है। एक कमरा चाईबासा में भी किराये पर लिया है। पुलिस आनंद चातार के बैंक एकाउंट की डिटेल भी निकलवा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि उसे कहां-कहां से फंडिग आ रही है।

--------------------------

कौन है आनंद चातार

आनंद चातार मझगांव थाना क्षेत्र के सोनापोसी पंचायत के बेताझुरी गांव का रहने वाला है। कोल्हान विवि से स्नातक पास है। आनंद कोल्हान अलग राज मांग करने वाले रामो बिरूवा के सहयोगी के रूप में काम करता था। रामो बिरूवा के गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लगभग छह माह पूर्व ही वह बेल लेकर जेल से बाहर आया। उसके बाद वह कोल्हान गवर्नमेंट ईस्टेट नाम से प्रचार प्रसार करते हुए युवक-युवतियों की बहाली करने लगा। आनंद चातार अपने नाम से बने लेटर पैड को नियुक्ति पत्र के रूप में युवकों को 40 साल के लिए बहाल करने का झांसा देता था। जून 2018 में जेल में रामो बिरुवा की मौत के बाद आनंद चातार अपने आपको कोल्हान गवर्नमेंट ईस्टेट का खेवटदार नंबर वन कहलाता है।

chat bot
आपका साथी