भारी मात्रा में अवैध मेदा छाल बरामद, मामला दर्ज

कोल्हान वन प्रक्षेत्र कमारबेड़ा के समीप सारंडा जंगल से वनरक्षियों ने भारी मात्रा में अवैध मेदा छाल बरामद की है। इस बाबत कोल्हान रेंज के रेंजर एके त्रिपाठी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी की गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 12:42 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 05:06 AM (IST)
भारी मात्रा में अवैध मेदा छाल बरामद, मामला दर्ज
भारी मात्रा में अवैध मेदा छाल बरामद, मामला दर्ज

मनोहरपुर : कोल्हान वन प्रक्षेत्र कमारबेड़ा के समीप सारंडा जंगल से वनरक्षियों ने भारी मात्रा में अवैध मेदा छाल बरामद की है। इस बाबत कोल्हान रेंज के रेंजर एके त्रिपाठी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी की गई थी। जिसमें सर्च अभियान के दौरान वनरक्षियों ने कमारबेड़ा जंगल के समीप छुपाकर रखी भारी मात्रा में अवैध मेदा छाल बरामद की है। वहीं जंगल से जब्त मेदा छाल को कमारबेड़ा वनरक्षी आवास परिसर में लाकर रखा गया है। वन विभाग ने मामले को गंभीरता से लिया है। साथ ही अग्रेतर कारवाई करते हुए अज्ञात आरोपियों पर वन अधिनियम के तहत केस दर्•ा किया है। छापामारी अभियान में उप परिसर अधिकारी मुकेश कुमार, सिद्धार्थ शंकर महतो, धीरज गोडसेरा, सुमित बघेल आदि अन्य वनकर्मी मौजूद थे। सारंडा वन प्रक्षेत्र में मेदा छाल तस्कर सक्रिय

विगत दिन वनरक्षियों ने मनोहरपुर कोयना वनप्रक्षेत्र नंदपुर डोंगाकाटा के समीप रात्रि गश्त के दौरान लगभग 2 लाख रुपये की अवैध मेदा छाल बरामद की था। इस गोरखधंधे में तस्करों की संलिप्ता के चलते कहीं ना कहीं वनक्षेत्र के लोगों के भी शामिल होने का अनुमान लगाया जा रहा है। यदि विभाग अपनी छापामारी व सक्रियता दिन रात बढ़ाता है, तो निश्चित तौर पर इस पर नकेल कसी जा सकेगी। अन्यथा इस पर लगाम नही लगी, तो यह गोरख धंधा बदस्तूर जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी