चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल में शुरू हुआ आयुष्मान योजना

चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल में एक अप्रैल से आयुष्मान योजना का शुभारंभ हुआ। अब पश्चिम सिंहभूम जिले के गरीब लोगों को आयुष्मान योजना के तहत पांच लाख तक मुफ्त में बेहतर इलाज का लाभ मिल सकेगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 08:14 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 08:14 PM (IST)
चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल में शुरू हुआ आयुष्मान योजना
चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल में शुरू हुआ आयुष्मान योजना

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल में एक अप्रैल से आयुष्मान योजना का शुभारंभ हुआ। अब पश्चिम सिंहभूम जिले के गरीब लोगों को आयुष्मान योजना के तहत पांच लाख तक मुफ्त में बेहतर इलाज का लाभ मिल सकेगा। गुरुवार को चक्रधरपुर के विधायक सुखराम उरांव, डीसी अरवा राजकमल, चक्रधरपुर डीआरएम विजय कुमार साहू और चक्रधरपुर रेल मंडल के सीएमएस डाक्टर एसके मिश्रा ने संयुक्त रूप से फीता काटकर, दीप प्रज्ज्वलित कर और नारियल फोड़कर चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल में आयुष्मान योजना का शुभारंभ किया। रेलवे अस्पताल के सीएमएस डाक्टर एसके मिश्रा ने बताया कि दक्षिण पूर्व रेलवे जोन में यह पहला रेलवे अस्पताल है जहां आयुष्मान का ईलाज शुरू हुआ है। वहीं भारतीय रेल में भी 92 रेलवे अस्पतालों में से यह दूसरा या तीसरा अस्पताल है जहां आयुष्मान के तहत गरीबों का पांच लाख तक का इलाज मुफ्त में करने की यह लाभकारी योजना की शुरुआत हुई है। इस दौरान चक्रधरपुर विधायक सुखराम उरांव के सेवा वाहनी नामक एंबुलेंस का भी उद्घाटन किया गया। यह एंबुलेंस रेलवे अस्पताल से मरीजों को लाने ले जाने का कार्य करेगा। मालूम रहे की विधायक सुखराम उरांव ने विधायक फंड से जनता की सेवा के लिए एंबुलेंस मुहैया कराई है। उद्घाटन के दौरान डीसी अरवा राजकमल ने कहा कि रेलवे अस्पताल में आयुष्मान योजना के चालू होने से पूरे जिलावासियों को सहयोग मिलेगा। कोविड काल में रेलवे अस्पताल के सहयोग से ही जिला मुसीबत से निकल पाया था। उन्होंने कहा कि जिनका आयुष्मान कार्ड है या लाल राशन कार्ड है, उन्हें पांच लाख रुपये तक का इलाज में लाभ मिलेगा। वहीं विधायक सुखराम उरांव ने भी कहा की रेलवे अस्पताल में इस योजना के शुरू होने से गरीबों को भारी राहत मिलेगी।

चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम ने कहा की गरीबों की सेवा में रेलवे पूरा ध्यान देगी। वहीं उन्होंने विधायक द्वारा रेलवे अस्पताल को दिए गए एंबुलेंस की भी सरहना की। दूसरी तरफ गरीब वर्ग रेलवे अस्पताल में आयुष्मान शुरू होने से खुशी जाहिर कर रहे है। बता दें की चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल बेहतर और अत्याधुनिक ईलाज के लिए सभी संसाधनों से परिपूर्ण है। यहां आयुष्मान के शुरू होने से गरीब आदिवासी जनजातीय लोगों को ईलाज का बड़ा लाभ मिलना तय है। इस मौके पर डा. एस सारेन, डा. जी सोरेन, डा. पंकज, अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी डा. आरएन सोरेन सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी