स्वच्छता के प्रति रहें सजग व जागरूक : डीडीसी

ठेठईटांगर: प्रखंड के मेरोमडेगा में शुक्रवार को स्वच्छता संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jun 2018 08:55 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jun 2018 08:55 PM (IST)
स्वच्छता के प्रति रहें सजग व जागरूक : डीडीसी
स्वच्छता के प्रति रहें सजग व जागरूक : डीडीसी

ठेठईटांगर: प्रखंड के मेरोमडेगा में शुक्रवार को स्वच्छता संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित उपविकास आयुक्त मनोहर मरांडी ने उपस्थित लोगों को स्वच्छता के प्रति विशेष रूप से ध्यान देने की बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जिले में बनवाए गए शौचालय का उपयोग, रख रखाव प्रति लोगों को जागरूक रहने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने जागरूक लोगों से अन्य ग्रामीणों को भी जागरूक करने के लिए प्रेरित किया।

वहीं कार्यक्रम के दौरान जीएसएलपीएस के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में किये जा रहे कार्य, महिला व सखी मंडलों के माध्यम से आर्थिक उन्नति के लिए चलाए जा रहे योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

मौके पर उपस्थित ग्राम स्वराज अभियान के नोडल पदाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने सरकार की योजना से लाभ उठाने के साथ ही स्वच्छता के प्रति किए जा रहे कार्यों को सफल बनाने की बात कही। मौके पर डीएसओ कुमार मयंक, सीओ पीयूषा शालीना डोना ¨मज के अलावा कई अधिकारी व कर्मी मौजूद थे। पदाधिकारियों ने गांव का दौरा

ठेठईटांगर: कार्यक्रम के उपरांत पदाधिकारियों की टीम ने विभिन्न गांव का दौरा कर विस्तारित ग्राम स्वराज योजना की स्थिति की जानकारी ली। इस दौरान उक्त योजना के तहत संचालित सभी 7 योजना के योजनस्थल का निरीक्षण कर लाभुकों से योजना के संदर्भ में जानकारी प्राप्त किया।साथ ही योजना का सम्पूर्ण आच्छादन पर विशेष रूप से बल दिया गया। डीएसओ कुमार मयंक भूषण ने बीडीओ को निर्धारित अवधि में योजना को पूर्ण कराने की बात कही। मौके पर ग्राम स्वराज अभियान के नोडल पदाधिकारी रवीन्द्र कुमार, डीईओ कुमार मयंक, बीडीओ पीयूषा शालीना डोना ¨मज के अलावा अन्य अधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी