प्रेम व शांति का संदेश देता है क्रिसमस : बिशप

सिमडेगा : सामटोली स्थित संत अन्ना महागिरजाघर में गुरुवार को संत जोसेफ क्लब के तत्वावधान में क्रिसमस

By Edited By: Publish:Thu, 18 Dec 2014 08:48 PM (IST) Updated:Thu, 18 Dec 2014 08:48 PM (IST)
प्रेम व शांति का संदेश देता है क्रिसमस : बिशप

सिमडेगा : सामटोली स्थित संत अन्ना महागिरजाघर में गुरुवार को संत जोसेफ क्लब के तत्वावधान में क्रिसमस गैद¨रग कार्यक्रम का आयोजन हुआ। बतौर मुख्य अतिथि बिशप स्वामी विसेंट बरवा व विशिष्ट अतिथि फादर जोन तिर्की ने संयुक्त रूप से चरनी में आशीष प्रदान किया। मौके पर बिशप स्वामी ने अपने संदेश में कहा कि क्रिसमस का पर्व प्रेम व शांति का संदेश देता है। हम सभी प्रभु यीशु के आगमन काल की खुशी में क्रिसमस गैद¨रग कार्यक्रम का आयोजन करते हैं और एक साथ मिलकर खुशियां मनाते हैं। प्रभु यीशु ने प्रेम, शांति व सदभावना का संदेश देने के लिए अपने इकलौते पुत्र यीशु को हमारे बीच भेजा था। वे हमें अपने शरण में लेते हुए हमें आशीष प्रदान करते हैं। इसके बाद रंगारंग सास्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें भक्ति गीतों पर बच्चों ने नृत्य प्रस्तुत किए। कार्यक्रम को सफल बनाने में पल्ली पुरोहित फादर बेंजामिन केरकेट्टा, फादर शैलेश केरकेट्टा, नीलम राकेश ¨मज, राकेश लकड़ा, अनूप लकड़ा, कुलदीप ¨कडो, विकास कंडुलना, मतियस कुल्लु आदि ने सहयोग किया।

19 टीमों ने लिया भाग

क्रिसमस गैद¨रग कार्यक्रम में कुल 19 टीमों ने भाग लिया। टीम के सदस्यों ने प्रभु यीशु के भक्ति गीतों पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किण्। वहीं तारा ना लागे प्रभु यीशु चमकेला..मरियम कर कोरा में तारा टिम-टिम चमकेला ,आज राति किसन सुहाना बालक यीशु जन्म लिया ना आदि गीतों पर बच्चों ने नृत्य प्रस्तुत किए।

मिस्सा अनुष्ठान का आयोजन

क्रिसमस गैद¨रग से पूर्व पाकिस्तान के पेशावर के आर्मी सेंट्रल स्कूल में आतकवादियों की ओर से स्कूली बच्चों की निर्मम हत्या के शिकार बच्चों के आत्मा की शांति के लिए मिस्सा अनुष्ठान किया गया। मौके पर उपस्थित मसीही समाज के लोगों ने मौन रखा।

chat bot
आपका साथी