जेवियर स्कूल में मना क्रिसमस दिवस

संसू गम्हरिया जेवियर स्कूल गम्हरिया में मंगलवार को क्रिसमस दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की श

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Dec 2020 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 23 Dec 2020 06:00 AM (IST)
जेवियर स्कूल में मना क्रिसमस दिवस
जेवियर स्कूल में मना क्रिसमस दिवस

संसू, गम्हरिया : जेवियर स्कूल, गम्हरिया में मंगलवार को क्रिसमस दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि फादर एडविन कोहिलो, फादर वीएसजे कुरूविला, फादर साबरी मुथु, ब्रदर अमलराज, सिस्टर पालिन तथा सिस्टर अंजली ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद स्कूल के बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की मनमोहक प्रस्तुति दी गई। कोरोना के मद्देनजर कार्यक्रम का आनंद स्कूल के अन्य बच्चों ने आनलाइन ही उठाया। मौके पर विद्यालय के प्राचार्य फादर कुरुविला ने मुख्य अतिथि फादर एडविन कोहिलो को उपहार तथा गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल के शिक्षकगण तथा विद्यार्थियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा। कार्यक्रम का समापन स्कूल के प्राचार्य फादर कुरुविला के धन्यवाद ज्ञापन से हुआ।

प्रभु यीशु के करुणामय गुणों को जीवन में उतारें

एक्सआइटीई कालेज, गम्हरिया में क्रिसमस समारोह-2020 का आयोजन मंगलवार को धूमधाम से किया गया। कालेज के छात्र-छात्राओं की ओर से विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों, लघु नाटिकाओं, कैरोलसिगिग, नृत्य, संगीत आदि की प्रस्तुति की गई। प्राचार्य डा. फादर ईए फ्रांसिस ने अपने सम्बोधन में छात्र-छात्राओं को प्रभु यीशु के मार्ग पर चलने तथा उनके करुणामय गुण को अपने जीवन में उतारने की अपील की। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रो. सुष्मिता चौधरी सेन, डा. राधा माहली आदि का योगदान रहा। मौके पर फादर मुक्ति, डा. निशिथ सिंह, प्रो. प्रमोद सिंह, प्रो. संचिता, प्रो. डा. पार्थप्रिया दास, नवल चौधरी, हेलेन, दिलीप, विलियम समेत कई व्याख्याता मौजूद थे।

चौक-चौराहों पर अलाव जलाने की मांग

संसू, ईचागढ़ : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत लेपाटांड़ के युवकों ने चौक-चौराहों पर अलाव की व्यवस्था कराने की मांग प्रखंड विकास पदाधिकारी से की है। ग्रामीणों का कहना है कि अब तक इस वर्ष जरूरतमंद-बेसहारा लोगों के बीच कंबल का वितरण नहीं किया गया है। ऐसे में उनलोगों को रात गुजारना कठिन हो गया है। वहीं देर शाम शहर से लौटने वाले मजदूर, छात्र-नौजवान, दुकानदारों को भी परेशानी हो रही है। चौक चौराहों पर अलाव की व्यवस्था होने से इन सभी को सहूलियत होगी। अलाव की व्यवस्था की मांग करने वालों में पशुपति बागची, संदीप सिंह मुंडा, मनसांत गोप, हरेकृष्ण सिंह मुंडा, पाकलू सिंह मुंडा, टुनुराम गोप आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी