जिलींगदा उप स्वास्थ्य केंद्र के एएनएम ने की आत्महत्या

सरायकेला-खरसावां जिले में कुचाई के जिलींगदा उप स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित एएनएम अनीता लकड़ा (28) ने सोमवार की रात करीब साढ़े 12 बजे सीलिंग फैन से लटककर खुदकशी कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 12:30 AM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 06:21 AM (IST)
जिलींगदा उप स्वास्थ्य केंद्र के एएनएम ने की आत्महत्या
जिलींगदा उप स्वास्थ्य केंद्र के एएनएम ने की आत्महत्या

संवाद सूत्र, खरसावां : सरायकेला-खरसावां जिले में कुचाई के जिलींगदा उप स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित एएनएम अनीता लकड़ा (28) ने सोमवार की रात करीब साढ़े 12 बजे सीलिंग फैन से लटककर खुदकशी कर ली। जानकारी के मुताबिक अनीता लकड़ा जिलींगदा स्वास्थ्य केंद्र परिसर में अपने आठ साल के बेटे अभिनव बिहा के साथ रहती थी। घटना के वक्त कमरे में सो रहे बेटे ने खटपट की आवाज सुनी। इसके बाद वह नींद से जाग गया, तो देखा कि उसकी फंदे से झूल रही है। अपनी मां को ऐसा देख वह चिल्लाने लगा। फोन पर परिजन व ननिहाल में घटना की जानकारी दी। एएनएम अनीता लकड़ा का ससुराल व मायके पलांडू (रांची) से लोग मंगलवार की सुबह कुचाई के जिलींगदा पहुंचे।

इधर, जानकारी मिलने के बाद कुचाई पुलिस भी सुबह जिलींगदा पहुंच कर लाश को फंदे से नीचे उतारा। इसके बाद पोस्टमार्टम के लिए सरायकेला भेज दिया है। इस संबंध में पुलिस ने कुचाई थाना में आत्महत्या करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस को मृत एएनएम के कमरे से एक कागज का नोट मिला, जिसमें लिखा हुआ था कि मेरा पति मेरा लाश को हाथ नहीं लगाएगा। इससे पुलिस यह कयास लगा रही है कि पति-पत्नी में दूरभाष पर कहा-सुनी हुई होगी। इसके बाद ही अनीता ने ऐसा कदम उठाया होगा। पति कोमेल लकड़ा बीएसएफ में कार्यरत है तथा जम्मू-कश्मीर में पदस्थापित है।

----------

--पति-पत्नी में सामान्य था रिश्ता : : मृतिका की मां

मृत एएनएम अनीता लकड़ा की मां अमला लकड़ा अपने पति के साथ मंगलवार की सुबह जिलींगदा पहुंची। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी व दामाद के बीच रिश्ता सामान्य था। सब कुछ ठीक था। बताया कि सोमवार की रात करीब साढ़े नौ बजे भी अनीता ने दूरभाष पर मुझसे और अपने पिता के साथ बातचीत की थी। उसकी बातों से कहीं से भी ऐसा नहीं लगा था कि वह आत्महत्या जैसा कदम उठायेगी। इतना जरूर है कि कुछ दिनों से अनीता अपने बेटे की पढ़ाई को लेकर चितिंत थी। संभवत इस बात को लेकर पति के साथ कहा सुनी हुई होगी और उसने आत्महत्या कर ली।

कोट :

एएनएम के कमरे से एक कागज का टुकड़ा मिला है, जिसमें लिखा है कि मेरा पति मेरा लाश को हाथ नहीं लगाएगा। इससे पता चलता है कि किसी मुद्दे पर को लेकर पति-पत्नी के बीच दूरभाष पर कहासुनी हुई होगी। पुलिस आत्महत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुट गयी है।

उदय गुप्ता, कुचाई थाना प्रभारी

chat bot
आपका साथी