स्ट्रांग रूम की सुरक्षा ऐसी कि परिदा भी मार सके न पर

काशी साहु कालेज में बने वज्र गृह में जिले के सरायकेला खरसावां विस क्षेत्र के ईवीएम रखे गए हैं। दोनो विधानसभा क्षेत्र के ईवीएम स्ट्रांग रूम में जमा करने के बाद सील कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 11:59 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 06:16 AM (IST)
स्ट्रांग रूम की सुरक्षा ऐसी कि परिदा भी मार सके न पर
स्ट्रांग रूम की सुरक्षा ऐसी कि परिदा भी मार सके न पर

जासं, सरायकेला : काशी साहु कालेज में बने वज्र गृह में जिले के सरायकेला, खरसावां विस क्षेत्र के ईवीएम रखे गए हैं। दोनो विधानसभा क्षेत्र के ईवीएम स्ट्रांग रूम में जमा करने के बाद सील कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था इतनी पुख्ता कर दी है कि परिदा भी पर नहीं मार सकता है। सुरक्षा की ²ष्टि से यहां पर्याप्त पुलिस बल लगाए गए हैं। जो चौबीस घंटे स्ट्रांग रूम की पहरेदारी करते रहेंगे। रविवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी ए दोड्डे स्वयं स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। ईवीएम की जानकारी लेते हुए उसे वज्र गृह में रखवाया। इसके बाद आब्जर्वर की उपस्थिति में वज्र गृह को सील कर दिया गया। वहीं ठंड को देखते हुए वज्र गृह के सामने शेड बनाया गया है ताकि मतदान कर्मियों को किसी तरह की परेशानी न हों।

----------

प्रत्याशियों के लोग भी जमे हैं वज्र गृह के पास

वज्रगृह की सुरक्षा व्यवस्था अथवा दूसरे दल के प्रत्याशी द्वारा कोई गड़बड़ी की जाए इसके लिए प्रत्याशी के लोग भी वहां जमे हैं।

---------------------

बिजली के कनेक्शन हटाए गए

स्ट्रांगरूम की सुरक्षा व्यवस्था इतनी पुख्ता की गई है कि यहां से गुजरने वाले सभी व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है। वहीं आग से बचने के लिए वज्र गृह के पास के सारे बिजली के कनेक्शन को हटा दिए गए हैं। साथ ही अग्निशमन यंत्र की व्यवस्था भी की गई है।

chat bot
आपका साथी