शिक्षा के क्षेत्र में सरायकेला बनेगा अग्रणी : चंपई सोरेन

सरायकेला के विजय स्थित इंस्टीट्यूट फॉर एजुकेशन बीएड कॉलेज में सम्मान समारोह सह पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में सूबे के मंत्री चंपई सोरने मौजूद थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:00 AM (IST)
शिक्षा के क्षेत्र में सरायकेला बनेगा अग्रणी : चंपई सोरेन
शिक्षा के क्षेत्र में सरायकेला बनेगा अग्रणी : चंपई सोरेन

जागरण संवाददाता, सरायकेला : सरायकेला के विजय स्थित इंस्टीट्यूट फॉर एजुकेशन बीएड कॉलेज में शनिवार को सम्मान समारोह सह पौधारोपण का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि राज्य के आदिवासी कल्याण सह परिवहन मंत्री चंपई सोरेन ने द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इससे पूर्व कॉलेज प्रबंधन द्वारा उनका भव्य स्वागत किया। इंस्टीट्यूट फॉर एजुकेशन के निदेशक आरएन मोहंती ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कोविड के कारण पिछले डेढ़ वर्ष से पठन-पाठन बाधित था। सरकार से निर्देश मिलने के बाद अब इसे पुन: चालू किया गया है।

वहीं मंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि सरायकेला खरसावां जिले को शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा राज्य की हेमंत सरकार का शिक्षा पर विशेष जोर है और प्रदेश में शिक्षा की रीढ़ मजबूत करना है ताकि प्रदेश का समुचित विकास हो सके। इसके लिए सभी लोगों को राज्य सरकार को भरपूर मदद करना है। कहा राज्य के विकास में शिक्षा का अहम योगदान है इसलिए विद्यार्थी अच्छा शिक्षा प्राप्त कर राज्य का विकास में हिस्सेदारी बने। कहा राज्य में बेहतर शिक्षा को लेकर अच्छी व्यवस्था बने ताकि हम शिक्षा का उपयोग सेवा व विकास के लिए कर सके। उन्होंने संस्थान के कमी को भी पूरा करने का भरोसा दिलाया। कार्यक्रम में शिक्षा,कला,खेलकूद व स्वच्छता के विजेता प्रतिभागियों को मंत्री द्वारा पुरस्कृत किया गया। इससे पूर्व इस दौरान कॉलेज के छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर सबका मन मोह लिया। मौके पर प्राचार्य स्वीटी सिंहा, किस्कु मोहंती, ओमप्रकाश, एम के दास, सुमन कुमारी, श्रावणी, अर्चना, पुष्पा, ज्योतिपर्णा दास व सिक्की समेत अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी