ओपन नेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता में भाग लेंगे 73 खिलाड़ी

संवाद सूत्र गम्हरिया : आगामी 28 से 30 दिसम्बर तक कोलकाता के गिरीश पार्क में होनेवाली ओपन नेश

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Dec 2018 11:52 PM (IST) Updated:Wed, 26 Dec 2018 11:52 PM (IST)
ओपन नेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता में भाग लेंगे 73 खिलाड़ी
ओपन नेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता में भाग लेंगे 73 खिलाड़ी

संवाद सूत्र गम्हरिया : आगामी 28 से 30 दिसम्बर तक कोलकाता के गिरीश पार्क में होनेवाली ओपन नेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता में झारखंड राज्य से 73 खिलाड़ी भाग लेंगे। इस संबंध में झारखंड ताइक्वांडो एकेडमी एवं सोशल एक्शन के निदेशक रवि शकर ने बताया कि उक्त प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रदेश के सभी खिलाड़ी गुरुवार, 27 दिसम्बर को स्टील एक्सप्रेस से कोलकाता के लिए रवाना होंगे। उन्होंने बताया कि उक्त टूर्नामेंट में स्पीड किक, ब्रेक इन, फाईट्रिग, फ्र्रेशर्स, पूमसाई, वेटरन समेत कुल आठ प्रकार की स्पर्धा होगी। उन्होंने बताया है कि आशा हे कि प्रतियोगिता में राज्य की टीत बेहतर प्रदर्शन करेगी। उक्त टीम के लिए पुरुष कोच के रुप में दयाल सिंह मेहरा व विक्रम बारीक तथा महिला कोच के रुप में विशाखामल नियुक्त किए गए हैं जबकि मैनेजर सुमंत कुम्भकार व कलराम ताती साथ रवाना होंगे। महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने के लिए शिक्षा आवश्यक- मुखिया

गम्हरिया : सक्षम झारखंड कौशल विकास योजना की ओर से गम्हरिया प्रखंड के दुग्धा पंचायत सचिवालय में महिलाओं की तकनीकी शिक्षा पर आधारित एक कार्यक्त्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य रुप से उपस्थित मुखिया मालती हांसदा ने कहा कि महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने के लिए शिक्षा आवश्यक है। महिलाओं को शिक्षित करने से ही परिवार, समाज समेत देश का विकास संभव है। इसके लिए समाज के सभी वगरें को आगे आने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र नें महिलाएं पुरुषों से आगे है। इस मौके पर उपस्थित परियोजना के पदाधिकारी पीएन शर्मा ने कहा कि 18 से 35 वर्ष तक के युवक व युवतियों को इस योजना से जोड़कर तकनीकी क्षेत्र में प्रशिक्षित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संस्थान का उद्देश्य हर स्तर से महिलाओं का विकास है। उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से इस योजना का शत-प्रतिशत लाभ उठाने की अपील किया। इससे पूर्व उन्होंने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस मौके पर अमित कुमार, प्राण टुडू समेत काफी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी।

सीएम से घटिया सड़क निर्माण की शिकायत

गम्हरिया : प्रखंड के मुड़िया पंचायत अन्तर्गत जीवनपुर ग्रामवासियों द्वारा मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर गाँव में आरईओ द्वारा बनाए जा रहे पीसीसी सड़क में घटिया सामग्री प्रयोग करने की शिकायत की गई है। सैकड़ों ग्रामीणों द्वारा हस्ताक्षरयुक्त पत्र में बताया गया है कि प्राक्कलन के अनुसार संवेदक द्वारा सड़क निर्माण नहीं कराया जा रहा है। सड़क निर्माण में मिट्टी बालू व मौटे गिट्टी का प्रयोग किया जा रहा है। इसके अलावा सभी जगह समान रुप से ढ़लाई नहीं कराया जा रहा है जिससे उक्त सड़क में दरारें पड़नी शुरु हो गई है। ग्रामीणों द्वारा इसकी जांच कराकर कार्रवाई की माग की गई है।

chat bot
आपका साथी