कांड्रा थाना प्रभारी पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप

संसू गम्हरिया कांड्रा पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने कांड़ा थाना प्रभारी शैलेंद्र कुमार पर अपराि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 02:02 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 06:13 AM (IST)
कांड्रा थाना प्रभारी पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप
कांड्रा थाना प्रभारी पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप

संसू, गम्हरिया : कांड्रा पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने कांड़ा थाना प्रभारी शैलेंद्र कुमार पर अपराधियों को संरक्षण देने आरोप लगाते हुए सरायकेला-खरसावां जिले के पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई की माग की है। जिला परिषद सदस्य सुधीर चंद्र महतो के नेतृत्व में जनप्रतिनिधियों ने एसपी को आवेदन दिया है। आवेदन के मुताबिक, कांड्रा थाना प्रभारी शैलेंन्द्र कुमार की कार्यशैली और आतंक से कांड्रा, डुमरा, बुरुडीह, रपचा आदि पंचायत के लोग त्रस्त हैं। उनके कार्यकाल में थाना क्षेत्र में अवैध कारोबार, देशी शराब की चुलाई व विक्रय तथा जुए के अड्डों का संचालन में बेतहाशा वृद्धि हुई है। छोटे-मोटे मामलों में लोगों को गिरफ्तार करना और फिर एक निश्चित रकम लेकर निजी मुचलके पर उन्हें रिहा करने पुलिस की छवि भी खराब हो रही है। जनप्रतिनिधियों ने आवेदन के साथ पिछले दिनों घटित कुछ मामलों को बतौर सबूत भी एसपी के समक्ष प्रस्तुत किया है। उनके अनुसार, एक पखवारा पूर्व पुलिस द्वारा देशी शराब की दो मिनी फैक्ट्री पकड़ी गई थी, जहा भारी मात्रा में देसी शराब बनाने के सामान बरामद हुए थे। इस मामले का मुख्य आरोपित पुलिस के संरक्षण में खुलेआम घूम रहा है। इसके अलावा बीते दिनों मास्क नहीं पहनने के कारण एक स्थानीय व्यापारी की गिरफ्तारी और फिर उन्हें रिहा करने के मामले को भी प्रमुखता से उठाया गया है। इसी सप्ताह थाना क्षेत्र में हुई एक मारपीट की घटना मे भी शिकायतकर्ताओं को डरा धमका कर दबाव देकर समझौता कराने और इसके एवज में आरोपितों से मोटी रकम लेने का भी थाना प्रभारी पर आरोप लगाया गया है। जिला परिषद सदस्य सुधीर चंद्र महतो व गम्हरिया प्रखंड प्रमुख अमृता टूडू ने एसपी से पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई की माग की है। आवेदन की प्रतिलिपि सूबे के मुख्यमंत्री, पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक, उप पुलिस महानिरीक्षक आदि को भी प्रेषित किया गया है। आवेदन सौंपने वालों में कई जनप्रतिनिधि शामिल थे।

पुलिस ने किया मुड़कुम में शराब भट्ठी ध्वस्त

संसू, गम्हरिया : गम्हरिया थाना प्रभारी कृष्ण मुरारी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मुड़कुम गांव में शनिवार को छापेमारी कर सीतारामपुर डैम तलाब के समीप संचालित अवैध देसी महुआ शराब भट्ठी को ध्वस्त कर दिया। मौके से 15 लीटर महुआ शराब जब्त करते हुए शराब बनाने में प्रयुक्त कई सामानों को पुलिस ने नष्ट कर दिया। इस बावत गम्हरिया थाना में उत्पाद अधिनियम के विरुद्ध मुड़कुम निवासी भट्टा संचालक छोटू सोरेन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। छापेमारी टीम में थाना प्रभारी के अलावा प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक नवीन चंद्र सिंह, सहायक अवर निरीक्षक धनंजय कुमार शर्मा समेत कई सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

विद्युत ट्रांसफॉर्मर में लगी आग, अफरातफरी

संसू, गम्हरिया : कांड्रा पुराना पोस्ट ऑफिस रोड स्थित दुर्गापूजा मंदिर के समीप शनिवार को विद्युत ट्रांसफॉर्मर में अचानक लगी आग से आसपास के दुकानदारों में अफरातफरी मच गयी। दुकानदारों ने तत्काल इसकी सूचना विद्युत विभाग को दी जिसके बाद वहां पहुंचे विभागीय कर्मचारी कालीचरण हेंब्रम ने लाइन बंद कराकर आग बुझाया।

मत्स्यपालकों ने सरकार से सहयोग करने का किया आग्रह

संसू, गम्हरिया : सीतारामपुर ग्राम मत्स्यजीवी सहयोग समिति की बैठक शनिवार को समिति अध्यक्ष डॉक्टर टुडू की अध्यक्षता में हुई। डाक्टर टुडू ने कहा कि मत्स्य पालक मछली पालन कर किसी प्रकार अपना जीवन-यापन तो कर रहे हैं। लेकिन लॉकडाउन के कारण मत्स्यपालक क्षेत्र से बाहर व्यवसाय नहीं कर पा रहे हैं। इससे उनका मुनाफा घट गया है। उन्होंने सरकार से इस विषम परिस्थिति में मत्स्यपालकों को सहयोग करने का आग्रह किया है। बैठक में समिति के सचिव चरण हांसदा, कोषाध्यक्ष जयजीवन हेम्ब्रम, बीरसिंह मार्डी, बुधराय हेम्ब्रम, करण हेम्ब्रम, अनिल हेम्ब्रम, सोनाराम हेम्ब्रम समेत सभी सदस्य उपस्थित थे।

इंटेकवेल में एक वैकल्पिक बिजली कनेक्शन देने का अनुरोध

संसू, गम्हरिया : मानीकुई स्थित स्वर्णरेखा नदी किनारे लगे इंटेकवेल में अनियमित बिजली आपूर्ति से निजात के लिए वैकल्पिक बिजली कनेक्शन देने के लिए अमलगम पावर लिमिटेड प्रबंधन को जन सेवा समिति ने पत्र सौंपा है। समिति के अध्यक्ष डॉ. योगेन्द्र तथा उपाध्यक्ष अनिल सिंह ने कम्पनी के एचआर प्रमुख संजय श्रीवास्तव को बताया कि कांड्रा और डुमरा पंचायत उनका पोषित क्षेत्र है। पावर कट की स्थिति में ही कंपनी की बिजली का उपयोग वहां किया जाएगा। इससे 15 सौ घरों में निर्वाध रुप से पेयजल की आपूर्ति हो सकेगी।

बाइक पर स्टंट कर रहे युवकों ने महिला को मारी ठोकर

गम्हरिया : टाटा-कान्ड्रा मुख्य मार्ग पर टीचर्स ट्रेनिंग मोड़ के समीप बाइक सवार युवक ने एक महिला को ठोकर मार दिया। घटना में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। आदित्यपुर पुलिस ने उसे जेएआरडीसीएल की एम्बुलेंस से जमशेदपुर स्थित एमजीएम अस्पताल भेज दिया। बताया गया है कि शनिवार की शाम करीब सात बजे एक ही बाइक पर चार युवक स्टंट करते हुए आदित्यपुर से गम्हरिया की ओर आ रहे थे। इसी क्रम में टीचर्स ट्रेनिग मोड़ के समीप दूध लेकर सड़क पार कर रही महिला को ठोकर मार दी गई। घटना के बाद सभी बाइक छोड़कर फरार हो गये।

बड़ा जामजोड़ा के डीलर के खिलाफ जांच का आदेश

संसू, गम्हरिया : जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रियंका सिंह ने जयकन पंचायत के बड़ा जामजोड़ा में डीलर पारो माझी के खिलाफ जाच का आदेश दी है। उन्होंने गम्हरिया के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मनोज झा को जांच कर अविलंब रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित मुख्यमंत्री दाल भात केंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुंची जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने कहा कि डीलर के खिलाफ आजीविका महिला संगठन ने मामले को लेकर शुक्रवार को प्रदर्शन करते हुए डीलर पर कम राशन देने की शिकायत की गयी थी।

chat bot
आपका साथी