विभागीय शिकायतों का करें त्वरित निष्पादन : चंपई सोरेन

परिवहन एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री चंपई सोरेन ने गुरुवार को जिला समाहरणालय में समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने विभिन्न माध्यमों से मिले शिकायतों पर संज्ञान लिया और अधिकारियों को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द संबंधित समस्या का समाधान करें..

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Dec 2020 06:45 AM (IST) Updated:Fri, 11 Dec 2020 06:45 AM (IST)
विभागीय शिकायतों का करें त्वरित निष्पादन : चंपई सोरेन
विभागीय शिकायतों का करें त्वरित निष्पादन : चंपई सोरेन

सरायकेला(जागरण संवाददाता) : परिवहन एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री चंपई सोरेन ने गुरुवार को जिला समाहरणालय में समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने विभिन्न माध्यमों से मिले शिकायतों पर संज्ञान लिया और अधिकारियों को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द संबंधित समस्या का समाधान करें। उन्होंने कहा कि सभी विभाग विकास के लिए क्रियान्वित जनकल्याणकारी योजनाओं को आपसी समन्वय के साथ ससमय पूरा करें।

उन्होंने आदित्यपुर नगर निगम, विद्युत विभाग, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, व जिला खनन विभाग से प्राप्त शिकायतों की समीक्षा कर त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया। सरायकेला नगर पंचायत कार्यालय से प्राप्त शिकायत के तहत वेस्ट डिस्पोजल कचरा से संबंधित जमीन विवाद की उन्होंने जानकारी ली। उन्होंने अंचल अधिकारी सरायकेला को निर्देश देते हुए कहा कि वेस्ट डिस्पोजल प्लांट लगाने के लिए जमीन उपलब्ध कराएं।

उपायुक्त इकबाल आलम अंसारी ने बताया कि सरकार के एक वर्ष पूरे होने के अवसर पर 29 दिसंबर को सरायकेला स्थित बिरसा मुंडा स्टेडियम में विकास मेला सह प्रदर्शनी कार्यक्रम का आयोजन होगा। इस प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों के 23 स्टाल लगाए जाएंगे। संबंधित स्टालों के माध्यम से लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों समेत अन्य योजनाओं से संबंधित लाभों का वितरण किया जाएगा। बैठक में उपविकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई, सरायकेला अनुमंडल अधिकारी रामाकृष्ण कुमार समेत संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में मंत्री ने दिया निर्देश

- नगर पंचायत का कचरा प्लांट बुंडू में प्रस्तावित था। परंतु ग्रामीणों के विरोध के बाद कचरा प्लांट के लिए नई जगह का चयन करने का दिया निर्देश।

- विद्युत विभाग की समीक्षा कर खराब ट्रांसफार्मर को बदलने व मीटर इंस्टाल करने के कार्यो में तेजी लाने का दिया निर्देश।

- पेयजल विभाग की लंबित योजनाओं को पूर्ण करने व ग्रामीण जलापूर्ति को दुरुस्त करने का दिया निर्देश।

- धर्मडीह गांव में क्रसर से संबंधित शिकायत पर त्वरित कारवाई करने का दिया निर्देश।

chat bot
आपका साथी