ग्रामीणों को दी गई लाभकारी याजनाओं की जानकारी

संवाद सूत्र, ईचागढ़ : कुकड़ू प्रखंड क्षेत्र के रूपरू गाव में सोमवार को जिला विधिक सेवा प्राधिका

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Oct 2018 07:37 PM (IST) Updated:Mon, 29 Oct 2018 07:37 PM (IST)
ग्रामीणों को दी गई लाभकारी याजनाओं की जानकारी
ग्रामीणों को दी गई लाभकारी याजनाओं की जानकारी

संवाद सूत्र, ईचागढ़ : कुकड़ू प्रखंड क्षेत्र के रूपरू गाव में सोमवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार सरायकेला के तत्वावधान में ग्रामीणों को उनके मौलिक अधिकार में जानकारी दी गयी। पीएलवी फगूनी महतो एवं विकास चन्द्र महतो ने ग्रामीणों को महिला उत्पीड़न, घरेलू हिंसा के अलावा वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, प्रधानमंत्री आवास, राशन कार्ड, कन्यादान योजना से संबंधित कानूनी जानकारी दी। इस मौके पर दर्जनभर ग्रामीण मौजूद थे।

-------------------------

उज्ज्वला योजना के तहत लाभुकों में पांच किलो गैस सिलेंडर का वितरण

संवाद सूत्र, ईचागढ़ : प्रखंड क्षेत्र के आदारडीह में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों में सोमवार को पांच किलोग्राम क्षमता वाले गैस सिलेंडर का वितरण किया गया। सासद प्रतिनिधि उमाकात महतो ने सिलेंडर देते हुए बताया कि जो भी परिवार बड़ा सिलेंडर लेने में समर्थ नहीं है उनको यह छोटा सिलेंडर दिया जा रहा है। उन्होंने 20 लाभुकों को सिलेंडर देते हुए कहा कि बाकि बचे लोग भी सरकार के महत्वाकांक्षी योजना का लाभ उठाएं।

------------------------

आर-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में पारा शिक्षक

संवाद सूत्र, तिरुलडीह : कुकडृू उत्क्रमित मध्य विद्यालय में सोमवार को एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए परेश चन्द्र महतो ने कहा कि पारा शिक्षक अपनी मांगों के समर्थन में आर-पार की लड़ने के मूड में है। दो नवंबर को राजधानी रांची में राजभवन के समक्ष धरना प्रदर्शन में प्रखंड के सभी पारा शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित की गयी। शिक्षकों को अपनी एकता का प्रदर्शन करना होगा तभी सरकार हमारी मांगे मंजूर करेगी। मौके पर सचिव विष्णु कुमार, अंजू कुमारी, सूरज सिंह पातर, हेमंत कुमार, नलिनी कुमार समेत अन्य शिक्षक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी