बालू कारोबारियों के खिलाफ खनन विभाग ने की छापेमारी

संवाद सूत्र, आदित्यपुर : सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र स्थित सपड़ा घाट पर गुरु

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Nov 2018 01:15 AM (IST) Updated:Fri, 23 Nov 2018 01:15 AM (IST)
बालू कारोबारियों के खिलाफ खनन विभाग ने की छापेमारी
बालू कारोबारियों के खिलाफ खनन विभाग ने की छापेमारी

संवाद सूत्र, आदित्यपुर : सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र स्थित सपड़ा घाट पर गुरुवार को अवैध बालू उत्खनन कारोबारियों के खिलाफ पुलिस छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने मौके से बालू उठाव कर रहे पांच ट्रैक्टर को जब्त किया है। इधर, खनन विभाग द्वारा हुई छापेमारी में स्थानीय थाना को शामिल नहीं किये जाने चर्चा दिन भर क्षेत्र में होती रही।

मालूम हो कि उपायुक्त एवं अनुमंडल पदाधिकारी को सूचना मिली थी कि सपड़ा बालू घाट से हर दिन लाखों रुपये का बालू उठाव किया जा रहा है। एसडीओ बसारत कयूम एवं जिला खनन पदाधिकारी के नेतृत्व में गठित टीम ने गुरुवार की सुबह सपड़ा नदी घाट पर छापेमारी की। पुलिस को देखते ही सभी कारोबारी मौके से फरार हो गये। वही पुलिस ने घटना स्थल से पांच टै्रक्टर जब्त कर आदित्यपुर थाने ले आयी।

एक ट्रैक्टर बालू की कीमत 1400 रुपये: स्थानीय लोगों ने बताया कि सपड़ा घाट से हर दिन करीब अस्सी से सौ ट्रैक्टर बालू का उठाव किया जाता है। जहां एक ट्रैक्टर बालू की कीमत 1400 रुपये तय है। सूत्रों ने बताया कि बिना थाना के मिलीभगत से बालू खनन नहीं हो सकता। पूर्व में हुई छापेमारी के बाद कुछ दिन तक बालू उत्खनन नहीं किया जाता था। लेकिन हाल के दिनों में कारोबारियों ने फिर से बालू उत्खनन का काम शुरू कर दिया था।

सूत्रों की माने तो उक्त घाट से बालू उत्खनन का काम एक दबंग नेता के संरक्षण में किया जाता है। वहीं पूरे सिस्टम को मैनेज का काम करते हैं। दस लोगों की टीम है जिनका इस धंधे पर नियंत्रण है।

chat bot
आपका साथी