पांच गांवों के साथ बिजली विभाग कर रहा सौतेला व्यवहार: सुदाम बोदरा

जागरण संवाददाता, सरायकेला : खरसावां प्रखंड मे उन्नत ग्राम के रूप में चयनित गोंडामारा और उसक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Jul 2018 06:28 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jul 2018 06:28 PM (IST)
पांच गांवों के साथ बिजली विभाग कर रहा सौतेला व्यवहार: सुदाम बोदरा
पांच गांवों के साथ बिजली विभाग कर रहा सौतेला व्यवहार: सुदाम बोदरा

जागरण संवाददाता, सरायकेला : खरसावां प्रखंड मे उन्नत ग्राम के रूप में चयनित गोंडामारा और उसके आसपास के पांच गांव सामुरसाई, गाडासाई, गुटूसाई, कोंतोला, खुदासिगी के ग्रामीणों के साथ बिजली विभाग सौतेला व्यवहार कर रहा है।

युवा कांग्रेस खरसावां के उपाध्यक्ष सुदाम बोदरा ने कहा कि उन्नत ग्राम गोंडामारा और उसके आसपास पांच गांव हैं। इन गांवों में करीब 15 सौ से ज्यादा परिवार हैं। इन गांवों में सरायकेला आमदा ग्रिड से बिजली आपूर्ति की जाती थी। दो माह पहले ग्राम खुदासिगी के पास बिजली का केबल जल जाने के कारण चक्रधरपुर ग्रिड से जोड़कर बिजली आपूर्ति की जाने लगी है। परंतु बिजली की समस्या जस की तस बनी है। अगर गांव में बिजली का कोई फॉल्ट आ जाए तो उसे ठीक करने में चार से पांच दिन लग जाते हैं। समस्या को लेकर कई बार जेई को इसकी सूचना दी जाती है, लेकिन उसका कोई फायदा नहीं होता।

सूचना देने के चार दिन बाद लाइनमैन आते हैं। ग्रामीणों से पैसे की मांग भी करते हैं। सबसे ज्यादा परेशानी ग्रामीणों को तब होता है जब आमदा ग्रिड से आए लाइनमैन यह कहकर चले जाते हैं कि आप लोगों को बिजली चक्रधरपुर ग्रिड से दी जाती है। इसलिए लाईन बनाने का काम चक्रधरपुर ग्रिड के लाइनमैन करेगा। जबकि चक्रधरपुर ग्रिड के लाइनमैन कहते हैं कि यह हमारे क्षेत्र में नहीं पड़ता है। ऐसे में लगता है कि बिजली विभाग द्वारा ग्रामीणों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। युवा कांग्रेस कमेटी खरसावां के उपाध्यक्ष सुदाम बोदरा ने कहा कि बिजली समस्या को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। समस्या में सुधार नहीं हुआ तो युवा कांग्रेस सरायकेला बिजली विभाग का घेराव करेगी।

chat bot
आपका साथी