फरार वारंटियों के घर करें कुर्की जब्ती: एसडीपीओ

जिला पुलिस कार्यालय में सोमवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में क्राइम मीटिंग हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jan 2019 06:29 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jan 2019 06:29 PM (IST)
फरार वारंटियों के घर करें कुर्की जब्ती: एसडीपीओ
फरार वारंटियों के घर करें कुर्की जब्ती: एसडीपीओ

जागरण संवाददाता, सरायकेला : जिला पुलिस कार्यालय में सोमवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में अनुमंडल स्तरीय अपराध गोष्ठी हुई। इसमें विधि-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए थाना प्रभारियों को लंबित कांडों के उद्भेदन करने का निर्देश दिया गया।

एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि क्राइम मीटिंग में थानावार कांडों की समीक्षा की गई। सभी थाना प्रभारियों को लंबित कांडों के जल्द उद्भेदन का निर्देश दिया गया। इसके अलावे फरार वारंटियों के यहां कुर्की जब्ती का भी निर्देश दिया गया है। सभी थाना प्रभारियों को मकर संक्रांति के मौके पर विभिन्न स्थानों पर आयोजित होने वाले टुसू मेला पर शांति एवं विधि व्यवस्था संधारण व अपराध नियंत्रण के लिए विशेष निर्देश दिया गया। मेले में हुड़दंग करने वाले असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई करने, अपने क्षेत्र में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाने, जेल से छूटे अपराधियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने एवं चौबीस घंटे पुलिस की गश्ती सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। थाना प्रभारियों को सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए वाहन चे¨कग अभियान में तेजी लाने का भी निर्देश दिया गया। नशे की हालत में वाहन चलाने वाले चालकों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

एसडीपीओ ने बताया कि सघन वाहन जांच अभियान का बेहतर परिणाम आया है। सड़क दुर्घटनाओं में कमी आई है। कांडों के निष्पादन में पहले से बेहतर प्रगति हुई है। लगभग सभी संगीन कांडो का उद्भेदन कर अभियुक्त की गिरफ्तारी हो चुकी है। अपराध गोष्ठी में सरायकेला, आदित्यपुर, गम्हरिया, कांड्रा, आरआइटी, राजनगर, खरसावां व कुचाई के थाना प्रभारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी