65 वर्ष से अधिक व 14 वर्ष से कम आयु के बच्चे समारोह में नही होंगे शामिल : उपायुक्त

बुधवार को उपायुक्त इकबाल आलम अंसारी ने गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की। इस क्रम में उन्होंने गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों की समीक्षा की और कोविड-19 के तहत जारी दिशा-निर्देशोंके बीच ही समारोह मनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में शारीरिक दूरी के साथ अधिकतम 500 व्यक्ति शामिल होंगे..

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 06:10 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 06:10 AM (IST)
65 वर्ष से अधिक व 14 वर्ष से कम आयु के बच्चे समारोह में नही होंगे शामिल : उपायुक्त
65 वर्ष से अधिक व 14 वर्ष से कम आयु के बच्चे समारोह में नही होंगे शामिल : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, सरायकेला : बुधवार को उपायुक्त इकबाल आलम अंसारी ने गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की। इस क्रम में उन्होंने गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों की समीक्षा की और कोविड-19 के तहत जारी दिशा-निर्देशोंके बीच ही समारोह मनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में शारीरिक दूरी के साथ अधिकतम 500 व्यक्ति शामिल होंगे। बैठक में उपायुक्त ने बिरसा मुंडा स्टेडियम में आयोजित मुख्य कार्यक्रम व झंडारोहण को लेकर अधिकारियों को जिम्मेदारी दी और विधि व्यवस्था की तैयारी करने का निर्देश दिया। डीसी ने नगर पंचायत के ईओ को निर्देश देते हुए कहा कि शहर को पूर्ण रूप से स्वच्छ व सुंदर बनाएं। विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता को निर्देश देते हुए कहा कि 26 जनवरी को विद्युत की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करें। बताया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर 11 विभागों की ओर से झांकी निकाली जाएगी, जो सामाजिक सरोकार व राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत होंगे और सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को प्रदर्शित करेंगी। उपायुक्त ने कहा कि समारोह में 65 वर्ष से अधिक आयु व 14 वर्ष से कम आयु के बच्चों को शामिल नहीं होना है। जिले के लोग डीसी सरायकेला-खरसावां फेसबुक पेज पर लाइव प्रसारण के माध्यम से समारोह में जुड़ सकते है। मौके पर डीडीसी प्रवीण कुमार गागराई, एसडीओ रामकृष्ण कुमार, डीएओ विजय कुजूर व डीएफओ प्रदीप कुमारी समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। झंडारोहण का समय

उपायुक्त आवास : 8:15

पुलिस अधीक्षक आवास : 8:30

बिरसा चौक स्थित बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण : 8:50

बिरसा मुंडा स्टेडियम में आगमन : 8:55

बिरसा मुंडा स्टेडियम में झंडारोहण : 9:10

सिद्धो-कान्हो पार्क मे प्रतिमा पर माल्यार्पण : 10:05

जिला समाहरणालय में भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण : 10:10

जिला समाहरणालय में झंडारोहण : 10:15

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में झंडारोहण : 10:20

पुलिस लाइन में झंडारोहण : 10:40 गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर छऊ नृत्य कला केंद्र में होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम : खरसावां प्रखंड कार्यालय परिसर में बीडीओ मुकेश मछुआ की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस के झंडारोहण को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में गणतंत्र दिवस पर होने वाली झंडात्तोलन का समय निर्धारित कर दिया गया है। प्रखंड कार्यालय में 9.10 बजे झंडारोहण होगा। इसके पश्चात 9.30 में खरसावां लैंपस, 9.40 में छऊ नृत्य कला केंद्र, 9.55 में खरसावां अग्र परियोजना केंद्र, 10.05 में प्रखंड संसाधन केंद्र (बीआरसी), 10.15 में खरसावां वन प्रक्षेत्र कार्यालय, 10.25 में खरसावां पंचायत भवन, 10.35 में खरसावां आदर्श मध्य विद्यालय, 10.45 में खरसावां थाना, 10.55 में राजकीय कन्या मध्य विद्यालय, 11.05 में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, 11.10 में प्लस टू उच्च विद्यालय तथा 11.15 में डीएसए कार्यालय में झंडारोहण किया जाएगा। बैठक में बताया गया कि गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर खरसावां के छऊ नृत्य कला केंद्र भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसमें कला केंद्र के कलाकारों के साथ-साथ विभिन्न स्कूलों के बच्चे भी भाग लेंगे। कार्यक्रम में जिला के उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को आमंत्रित किया जाएगा। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी व स्थानीय लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी