अवैध शराब भट्ठियों पर आधी रात में चला डंडा

जागरण संवाददाता,सरायकेला : अवैध शराब भट्ठियों पर आधी रात में पुलिस का डंडा चला। अनुमंडल

By Edited By: Publish:Sat, 21 Jan 2017 02:45 AM (IST) Updated:Sat, 21 Jan 2017 02:45 AM (IST)
अवैध शराब भट्ठियों पर आधी रात में चला डंडा
अवैध शराब भट्ठियों पर आधी रात में चला डंडा

जागरण संवाददाता,सरायकेला : अवैध शराब भट्ठियों पर आधी रात में पुलिस का डंडा चला। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी-एसडीपीओ- की अगुवाई में पुलिस टीम ने सरायकेला एवं राजनगर प्रखंड की शराब भट्ठियों पर दबिश दी और भट्ठियां तोड़ने के साथ शराब बनाने के सामान को आग के हवाले कर दिया गया।

गुरुवार की रात नौ बजे से भोर तीन बजे तक अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुमित कुमार ने सशस्त्र बल के साथ धातकीटांड़ मौजा में पांच, गो¨वदपुर पंचायत के रुतडीह में दो, बनकाटी में दो, जोटाटांड़ में एक अवैध शराब की भट्ठियों को ध्वस्त करते हुए दस हजार लीटर महुआ देशी शराब और लगभग अस्सी क्विंटल महुआ जावा बरामद कर आग के हवाले कर दिया। इसके बाद सुमित कुमार ने राजनगर क्षेत्र के ढाबा व लाइन होटलों में छापेमारी की परंतु वहां से कुछ भी बरामद नहीं हुआ। एसडीपीओ स्वयं ग्राहक बन कर होटल व ढाबे में गए पर शराब नहीं मिली। एसडीपीओ कुमार ने बताया कि भट्ठी चलाने वालों के नामों का पता नहीं चला। उन्होंने कहा कि भट्ठी चलाने वालों का पुलिस पता लगा रही है। जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

उधर, शुक्रवार को सरायकेला थानांतर्गत नुवागांव व असमलाटांड़ में सरायकेला थाना प्रभारी राजीव कुमार ¨सह के नेतृत्व में छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान अवैध शराब की चार भट्ठियों को ध्वस्त करते हुए तीस लीटर महुआ शराब बरामद किया गया। पुलिस ने आमलाटांड़ में दो व नुवागांव में दो भट्ठियों को ध्वस्त किया। नुवागांव के सुधीर महतो के घर से पुलिस ने तीस लीटर देशी शराब बरामद किया और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। सुधीर महतो फरार हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। थाना प्रभारी ने कहा कि तीन भट्ठी चलाने वालों के नामों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस इसका पता लगा रही है। जल्द ही पुलिस के गिरफ्त में होंगे।

--------

अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी अभियान जारी रहेगा। ढाबा व लाइन होटलों पर भी अवैध शराब का कारोबार पूर्ण रूप से बंद किया जाएगा। पुलिस अवैध शराब बेचने वालों के पास सादे लिबास में जाएगी। जहां पर भी शराब की भट्ठियां तोड़ी गई, वहीं अगर दुबारा भट्ठी पाई गई तो उस क्षेत्र के थाना प्रभारी पर कार्रवाई होगी। अवैध शराब की सूचना देने के लिए जल्द ही पुलिस एक नंबर जारी करेगी। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

-सुमित कुमार,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सरायकेला।

chat bot
आपका साथी