स्पीडी ट्रायल करने के बाद बिजली से चलेगी रेल

पूर्व रेलवे के कमिश्नर आफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस ) अभय कुमार राय ने बुधवार को साहिबगंज-तीनपहाड़ रेल खंड में चल रहे विद्युतकरण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान (सब सेक्शनिग समानता) कंट्रोलिग हाउस का जायजा लिया। रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन कोलकाता के प्रिसिपल इलेक्ट्रिकल चीफ इंजीनियर सीएस जींगर मालदा के प्रभारी डीआरएम पीके मिश्रा भी मौजूद थे। डीआरएम ने बताया कि विद्युतीकरण का स्पीडी ट्रायल किया जा रहा है। ट्रायल के बाद कहां पर क्या कमी है उसे देखने के बाद पूरा किया जायेगा। कार्य पूरी तरह से दुरूस्त होने के बाद बहुत जल्द इस लाइन में इलेक्ट्रिक ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया जायेगा। इस दौरान सीआरएस ने प्लेटफार्म में फुटब्रिज के नीचे से गुजर रही विद्यु

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Sep 2019 11:20 AM (IST) Updated:Fri, 06 Sep 2019 06:57 AM (IST)
स्पीडी ट्रायल करने के बाद बिजली से चलेगी रेल
स्पीडी ट्रायल करने के बाद बिजली से चलेगी रेल

साहिबगंज: पूर्व रेलवे के कमिश्नर आफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) अभय कुमार राय ने बुधवार को मालदा रेल मंडल के साहिबगंज-तीनपहाड़ रेल खंड में चल रहे रेल विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान (सब सेक्शनिग समानता) कंट्रोलिग हाउस का जायजा लिया। रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन कोलकाता के प्रिसिपल इलेक्ट्रिकल चीफ इंजीनियर सीएस जींगर, मालदा के प्रभारी डीआरएम पीके मिश्रा भी मौजूद थे। मालदा रेल मंडल के डीआरएम ने बताया कि विद्युतीकरण का स्पीडी ट्रायल किया जा रहा है। ट्रायल के बाद कहां पर क्या कमी है उसे देखने के बाद पूरा किया जाएगा। कार्य पूरी तरह से दुरूस्त होने के बाद बहुत जल्द इस लाइन में इलेक्ट्रिक ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया जायेगा। इस दौरान सीआरएस ने प्लेटफार्म में फुटओवर ब्रिज के नीचे से गुजर रही विद्युतीकरण के वायर की ऊंचाई का मापी करवाया। फुट ओवर ब्रिज व लाईन के बीच की दूरी की जांच करायी। रेलवे के पूर्वी फाटक से गुजर रही विद्युतीकरण की लाइन का बारीकी से अवलोकन किया। फाटक से गुजरने वाले वाहनों व विद्युतीकरण लाइन की ऊंचाई मापदंड के अनुरूप है या नहीं इसकी जांच की। पैनल रूम, फुट ओवर ब्रिज, इलेक्ट्रिक रॉड व ट्रैक का भी अवलोकन किया। मौके पर डीआरएम पीके मिश्रा, एके मौर्य, सुखबीर सिंह, एसके लाल, एसके तिवारी आदि मौजूद रहे।

तालझारी : मालदा रेलवे मंडल के बरहड़वा- साहिबगंज रेलखंड में चल रहे  विद्युतीकरण कार्य का रेलवे के सीआरएस ने बुधवार को निरीक्षण किया। विद्युतीकरण  कार्य के अतिरिक्त इस खंड के तालझारी एवं महाराजपुर के बने एसएपी का  भी निरीक्षण किया गया। साथ ही सुरक्षा का भी जायजा लिया गया।  तालझारी रेल स्टेशन प्रबंधक ने बताया कि तालझारी में बन रहे एसएसपी का निरीक्षण करने के बाद इसे सही पाया गया एवं 3 माह के अंदर रेल विद्युतीकरण से रेल चलने का आश्वासन दिया गया साथ ही विद्युतीकरण कार्यों का स्पीड ट्राईल भी लिया गया।

chat bot
आपका साथी