पारा शिक्षकों में उबाल, रैली निकाली, फूंका सीएम का पुतला

पारा शिक्षकों पर हुए लाठी चार्च के विरोध समेत अन्य मांगों को लेकर रविवार को पारा शिक्षकों ने स्टेशन चौक पर मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला फूंका। इस दौरान पारा शिक्षकों लाठी डंडा की सरकार होश में आओ, रघुवर सरकार की मनमानी नहीं चलेगी, गिरफ्तार पारा शिक्षकों को रिहा करो आदि कई प्रकार के नारे लगाये जा रहे थे। पारा शिक्षक रेलवे इंस्टीच्यूट से रैली निकाल कर स्टेशन चौक पहुंचे। जहां सीएम का पुतला फूंका। इसके पूर्व पारा शिक्षकों की एक बैठक शहर के रेलवे इंस्टीच्यूट मैदान में आयोजित की गई। पारा शिक्षकों के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 06:07 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 06:07 PM (IST)
पारा शिक्षकों में उबाल, रैली निकाली, फूंका सीएम का पुतला
पारा शिक्षकों में उबाल, रैली निकाली, फूंका सीएम का पुतला

साहिबगंज : स्थापना दिवस पर लाठी चार्ज की घटना के बाद पारा शिक्षकों में उबाल है। मांगों के समर्थन में आंदोलनरत पारा शिक्षक अब आरपार की लड़ाई में जुट गए हैं। रविवार को जिलेभर के पारा शिक्षक शहर में जुटे, रैली निकाली और सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया।

सुबह से ही पारा शिक्षक रेलवे इंस्टीट्यूट परिसर पहुंचने लगे। फिर वहां बैठक की और रैली निकाल कर सरकार के विरोध में नारेबाजी की। रेलवे स्टेशन चौक पर राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला दहन किया। इस दौरान रांची में पारा शिक्षकों पर हुए लाठी चार्ज का विरोध भी जताया। रैली में लाठी डंडा की सरकार होश में आओ, रघुवर सरकार की मनमानी नहीं चलेगी, गिरफ्तार पारा शिक्षकों को रिहा करो आदि नारे लगाए जा रहे थे। पारा शिक्षकों पहले बैठक की फिर रेलवे इंस्टीट्यूट से रैली निकाल स्टेशन चौक पहुंचे जहां सीएम का पुतला फूंका। मौके पर पारा शिक्षक संघ के संतोष कुमार ने रांची में पारा शिक्षकों पर हुए लाठी चार्ज को ¨नदा करते हुए कहा कि जबतक उनकी मांगें पूरी नहीं होती, आंदोलन जारी रहेगा। पारा शिक्षकों को इस महंगाई में भी आठ-दस हजार रुपये तक मानदेय दिया जा रहा है। यह नाकाफी है। पारा शिक्षक मैनुल हक ने कहा कि बिहार व छत्तीसगढ़ में संविदा पर आधारित शिक्षकों स्थायी कर वेतनमान दिया जा रहा है, लेकिन झारखंड में भाजपा सरकार आश्वासन देकर छल रही है। पारा शिक्षकों ने रांची में स्थापना दिवस के मौके पर लाठी चार्ज के दौरान विभिन्न जिलों के 294 पारा शिक्षकों के गिरफ्तारी के विरोध में 20 नवंबर को समस्त पारा शिक्षक अपने अपने थाना क्षेत्रों में गिरफ्तारी देने का निर्णय लिया गया।

मौके पर प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रधान सचिव भिखारी साह,सीआरसी -बीआरसी महासंघ के जिला सचिव फैजल अफरोज, पारा शिक्षक विकास चौधरी, मैनुल हक, जगदीश महतो, राजकुमार साह, चंदन सिह, सहादत हुसैन, अरुण कुशवाहा, अशोक मंडल, ज राज भारद्वाज, रंग बहादुर, नंद किशोर पंडित, अकबर अली, सुभाष दास, महेंद्र ठाकुर, इंद्र कुमार आदि मौजूद थे।

-----------------------

कांग्रेसियों ने किया पारा शिक्षकों का समर्थन

पारा शिक्षकों के आंदोलन का कांग्रेस पार्टी समर्थन देते हुए पार्टी के रैली के दौरान पार्टी के कई प्रतिनिधि भी मौजूद थे। कांग्रेस के प्रदेश सचिव अनिल ओझा ने कहा कि पारा शिक्षकों पर लाठी चार्ज करना निदयनीय है। पारा शिक्षक मांगें जायज है। कांग्रेस पारा शिक्षकों के साथ खड़ा है। वहीं कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष कलीमुद्दीन ने कहा कि पारा शिक्षक अपने सही मांगों को लेकर प्रदर्शन करते आ रहे है, लेकिन भाजपा सरकार द्वारा छलने का काम कर रही है। कांग्रेस पारा शिक्षकों के साथ खड़ा है। कहा कि पारा शिक्षकों के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा सोमवार को स्टेशन चौक पर धरना दिया जायेगा।

chat bot
आपका साथी