आचार संहिता में फंसी स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली

जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट (डीएमएफटी) के तहत जिले में होनेवाली स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली आचार संहिता में फंस गई है। इसके लिए पिछले माह आवेदन मांगा गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Nov 2019 04:29 PM (IST) Updated:Sat, 09 Nov 2019 04:29 PM (IST)
आचार संहिता में फंसी स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली
आचार संहिता में फंसी स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली

---आवेदकों को करना होगा करीब दो माह इंतजार जागरण संवाददाता, साहिबगंज : जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट (डीएमएफटी) के तहत जिले में होनेवाली स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली आचार संहिता में फंस गई है। इसके लिए पिछले माह आवेदन मांगा गया था। इससे पूर्व भी एक बार आवेदन मांगा गया था। चयन सूची तैयार भी कर ली गई थी लेकिन अनियमितता की शिकायत के बाद पूरी बहाली प्रक्रिया रद कर दी गई थी। अब बहाली प्रक्रिया के आचार संहिता में फंसने से आवेदकों में मायूसी है। उधर, चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली नहीं होने से लोगों को समुचित स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। इससे लोग परेशान हो रहे हैं। गौरतलब हो कि फरवरी 2019 में स्वास्थ्य विभाग में 123 रिक्तियों के विरुद्ध आवेदन मांगा गया था। लिखित व साक्षात्कार के बाद चयन सूची तैयार कर ली गई थी। बहाली का काम एक निजी कंपनी को दिया गया था। बाद में सूची तैयार करने में अनियमितता की शिकायत के बाद तत्कालीन उपायुक्त राजीव रंजन ने बहाली रद कर दी थी। इसके बाद अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में दोबारा विज्ञापन निकालकर आवेदन मांगा गया। पांच अक्टूबर 2019 तक आवेदन पत्र उपविकास आयुक्त के यहां जमा करने को कहा गया था। इस निर्देश के आलोक में अभ्यर्थियों ने दुबारा आवेदन जमा किया। इसकी प्रक्रिया चल ही रही थी कि आदर्श आचार संहिता लागू हो गई जिस वजह से पूरी प्रक्रिया ठंडे बस्ते में चली गई। इन पदों पर होनी है बहाली

पद रिक्ति

जीएनएम 07

एएनएम 79

लैब टेक्निशियन 03

फार्मासिस्ट 06

एक्सरे टेक्निशियन 03

एमआइएस ऑपरेटर 01

कोल्ड चेन हैंडलर 01

ब्लॉक डाटा मैनेजर 05

ए सहायक 03

आयुष फार्मासिस्ट 01

एमटीसी 04

कूक 03

स्टाफ नर्स एनबीएसयू 01

आरएमएनसीएच 01

एनएनएम 03

एमटीएस 02

केटीएस 01

एसटीएस 04

एसटीएलएस 01

टीबीएचभी 02

आरएनटीसीपी 21

-------------------------

आचार संहिता की वजह से पारा मेडिकल कर्मियों की बहाली में कुछ विलंब होगा। वैसे इसकी पूरी प्रक्रिया की मॉनीटरिग उप विकास आयुक्त के स्तर से हो रही है। अब चुनाव के बाद ही बहाली होने की उम्मीद है।

डीएन सिंह, सिविल सर्जन, साहिबगंज

chat bot
आपका साथी