फाइनेंस कंपनी को गुमराह करने को दर्ज कराई झूठी प्राथमिकी

साहिबगंज जिरवाबाडी ओपी क्षेत्र मे बिते दिन कृषि विभाग के समीप मुख्य सडक से चौदह चक्का ट्रक चोरी के मामले को पुलिस ने उछ्वेदन करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। दिलचस्प बात यह है कि ट्रक की चोरी की कहानी रचने वाला कोई और नहीं बल्कि खुद ट्रक मालिक था जिसने जल्द अमीर बनने की चाहत में ट्रक के फाइनेंस कंपनी के पैसे को बचाने के चक्क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Feb 2020 11:57 PM (IST) Updated:Fri, 07 Feb 2020 06:18 AM (IST)
फाइनेंस कंपनी को गुमराह करने को दर्ज कराई झूठी प्राथमिकी
फाइनेंस कंपनी को गुमराह करने को दर्ज कराई झूठी प्राथमिकी

साहिबगंज : जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र में पिछले दिनों कृषि विभाग के समीप मुख्य सड़क से ट्रक चोरी का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। दिलचस्प बात यह है कि ट्रक की चोरी की कहानी रचने वाला कोई और नहीं बल्कि खुद ट्रक मालिक था।

जल्द अमीर बनने की चाहत तथा फाइनेंस कंपनी को गुमराह करने के चक्कर में  ट्रक को कटवा कर बेच दिया और जिरवाबाड़ी ओपी में ट्रक चोरी की झूठी प्राथमिकी दर्ज करा दी। पुलिस ने पूरी तफ्तीश कर एक आरोपित व हाइवा ट्रक का काटकर निकाला गया इंजन, फ्रांट एक्सल आदि बरामद किया है। गुरुवार को यह जानकारी सदर इंस्पेक्टर धर्मपाल कुमार ने दी।

उन्होंने बताया कि चार फरवरी को हाइवा डब्ल्यूबी 39 ए 2407 की चोरी की शिकायत मालिक ने दर्ज कराई थी। इसके बाद कांड के अनुसंधान को साहिबगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजा कुमार मित्रा के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी अभियान चलाया गया। इसी दौरान गुप्त सूचना मिली कि ट्रक की चोरी कोई और नहीं बल्कि मालिक ने खुद कराया है। इसके बाद वादी मो. सज्जाद को पूछताछ के लिए थाना बुलाया गया। गहन पूछताछ करने के बाद उसने बताया कि हाइवा की किस्त का पैसा फाइनेंस कंपनी को नहीं देना था। इसलिए प्लान के तहत हाइवा को भागलपुर में बेचकर कटवा दिया। पुलिस द्वारा गठित टीम ने वादी के बताए अनुसार कटाई दुकान में छापेमारी की और उक्त स्थान से हाईवे ट्रक का काटकर निकाला गया। इंजन सहित अन्य वाहन का पार्टस बरामद दिया। छापेमारी टीम में एसडीपीओ राजा कुमार मित्रा, पुअनि बीर बादल, सअनि बीरबल यादव, देवेंद्र प्रसाद सहित पुलिस बल शामिल थे।

chat bot
आपका साथी