साहिबगंज स्टेशन की व्यवस्था से संतुष्ट दिखे जीएम

साहिबगंज : पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक घनश्याम ¨सह ने सोमवार को रेलवे के मंडल और जोनल स्तर के अधिकारि

By Edited By: Publish:Tue, 25 Oct 2016 01:01 AM (IST) Updated:Tue, 25 Oct 2016 01:01 AM (IST)
साहिबगंज स्टेशन की व्यवस्था से संतुष्ट दिखे जीएम

साहिबगंज : पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक घनश्याम ¨सह ने सोमवार को रेलवे के मंडल और जोनल स्तर के अधिकारियों के साथ साहिबगंज रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। यहां की व्यवस्था देख वे संतुष्ट दिखे।

जानकारी के अनुसार सोमवार की दोपहर करीब साढ़े बारह बजे स्पेशल ट्रेन से महाप्रबंधक साहिबगंज पहुंचे। स्टेशन प्रबंधक केपी ¨सह ने बुके देकर कर उनका स्वागत किया। महाप्रबंधक ने प्लेटफॉर्म पर यात्री सुविधा का जायजा लिया। उन्होंने निर्माणाधीन फुट ओवर ब्रिज, पोर्टिको, यात्री विश्रामगृह, पार्सल कक्ष, डोरमेट्री का जायजा लिया। पोर्टिको को सुव्यवस्थित करने, पोर्टिको को दुरूस्त करने, प्रतीक्षालय की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने और डोरमेट्री में आम यात्रियों के ठहरने के लिए उचित प्रबंध करने का निर्देश स्टेशन प्रबंधक को दिया। जीएम ने स्टेशन प्रबंधक से टिकट काउंटर और रिजर्वेशन काउंटर से प्रतिदिन औसत अर्जित होने वाले राजस्व के संबंध में जानकारी ली, साथ ही इसमें सुधार की जरुरत पर बल दिया।

बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए जीएम ने बताया कि साहिबगंज के निरीक्षण के दौरान यहां की व्यवस्था से वे संतुष्ट हैं। रेलवे के जर्जर क्वार्टर के संबंध में कहा कि यह यूनियन का काम है। वहीं साहिबगंज में स्वीकृत दो रेल ओवर ब्रिज का निर्माण कब तक शुरू होगा, इस पर कहा कि राज्य सरकार को इसका निर्माण करना है।

इस मौके पर मालदा मंडल के डीआरएम मोहित ¨सहा, सीनियर डीओएम राजीव रंजन, डीसीएम वीसी सिकदर, एईएन पर¨वदर ¨सह, एएमई धर्मेद्र शाक्या, आरपीएफ कमांडेंट आरके ¨सह, स्टेशन प्रबंधक केपी ¨सह, सीआइटी सलिल कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर शिशिर कुमार, सब इंस्पेक्टर प्रदीप दहिया, प्रभारी स्टेशन प्रबंधक आरपी पासवान आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी