योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ ग्रामीणों को मिले

ज- उपायुक्त साहेबगंज श्री संदीप ¨सह की अध्यक्षता में बरहेट प्रखंड अन्तर्गत गोपलाडीह पंचायत के फुटबॉल मैदान में कलस्टर स्तरीय *ग्राम चौपाल* का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Dec 2018 08:48 AM (IST) Updated:Fri, 07 Dec 2018 08:48 AM (IST)
योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ ग्रामीणों को मिले
योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ ग्रामीणों को मिले

बरहेट(साहिबगंज): प्रखंड की गोपलाडीह  पंचायत के फुटबॉल मैदान में  कलस्टर स्तरीय ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। जिसका उद्घटान उपायुक्त संदीप ¨सह, उपविकास आयुक्त नैंसी सहाय, मुखिया सलोनी मराडी ने किया। ग्राम चौपाल में गोपलाडीह, भोगनाडीह, बरमसिया, सिमरा, बरहेट बाजार और पंचकठिया संताली पंचायतों के ग्रामीण शामिल हुए। इस दौरान 50 ग्रामीणों ने वृद्धावस्था पेंशन के संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई। उपायुक्त ने बीडीओ धीरेंद्र कुमार को शीघ्र पेंशन हेतु कैंप लगाने का निर्देश दिया। कई ग्रामीणों द्वारा जनसेवक महेश मालतो के विरुद्ध शिकायत की गई। उपायुक्त ने जनसेवक का वेतन बंद करने और उसकी सेवा बरहेट प्रखंड से वापस कर जिला में भेजने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि पदाधिकारी एवं कर्मी  योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ योग्य ग्रामीण लाभुकों तक पहुंचाएं। कर्तव्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। योजनाओं के क्रियान्वयन  में अनियमितता बरतने वाले पदाधिकारियों और कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ग्राम चौपाल के आयोजन का उद्देश्य प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रा) के तहत एसईसीसी 2011 के आधार पर तैयार प्राथमिकता सूची से आवास का लाभ निश्शुल्क दिए जाने का प्रावधान के अनुरूप शत-प्रतिशत लाभ सुनिश्चित कराना है। इसमें ग्रामीणों को भीमराव अंबेडकर आवास योजना, वृद्धावस्था पेंशन, सामाजिक सुरक्षा पेंशन एवं अन्य विभागों की योजनाओं के संबंध में भी जानकारी दी गई। संथाली में प्रचार प्रसार की सामग्री का भी वितरण किया गया। मौके पर जिला व प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी, कर्मी के अलावा ग्रामीण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी