इस कार का नंबर है 8055, माल‍िक ने लिख रखा था 'बॉस'...

कानून तोड़ने वाले वाहन के मालिक को ट्रैफ‍िक पुलिस ने 1500 रुपये का जुर्माना लगाकर चालान काटा है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sun, 30 Sep 2018 01:40 PM (IST) Updated:Sun, 30 Sep 2018 01:40 PM (IST)
इस कार का नंबर है 8055,  माल‍िक ने लिख रखा था 'बॉस'...
इस कार का नंबर है 8055, माल‍िक ने लिख रखा था 'बॉस'...

रांची, जासं। राजधानी की ट्रैफिक पुलिस का डंडा नियम तोडऩे वालों के खिलाफ लगातार चल रहा है। शनिवार को अरगोड़ा चौक के ट्रैफिक पोस्ट के पास कार में रजिस्ट्रेशन नंबर 8055 की जगह स्टाइलिश डिजाइन कर 'बॉसÓ (बीओएसएस) लिखकर चलाने वाले को पकड़ा गया। संबंधित कार (जेएच-01सीएक्स-8055) धुर्वा थाना क्षेत्र के जेपी मार्केट निवासी राकेश पांडेय की थी।

उनसे ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात जमादार देवेंद्र सिंह ने पकड़ा और 1500 रुपये जुर्माना वसूला। 1000 रुपये काला शीशा और 500 रुपये एमवी एक्ट का उल्लंघन कर स्टाइलिश नंबर लिखने पर वसूला गया। साथ ही नंबर प्लेट बदलने की चेतावनी भी दी गई। कार एक महंगी कंपनी की थी। जिसके नंबर प्लेट पर बॉस लिखा था।

बताया जा रहा है कि पकड़े जाने के बाद कार के मालिक ने पैरवी की धौंस भी दिखाई, लेकिन ट्रैफिक जमादार पर एक नहीं चली। देवेंद्र सिंह पूर्व में भी कई चौक-चौराहों में तैनात रहते हुए नक्सलियों को पकड़ा है। हथियार के साथ अपराधियों को भी पकड़ा है। वे डीजीपी से सम्मान पा चुके हैं। ट्रैफिक एसपी ने भी कई बार प्रशंसा की है।

प्रेस लिखे वाहनों पर भी कार्रवाई : गलत तरीके से प्रेस लिखकर वाहन चलाने वालों पर भी कार्रवाई की गई। ट्रैफिक पोस्ट अरगोड़ा पर एक बाइक व एक स्कूटर चालक से जुर्माना वसूला गया। साथ ही प्रेस स्टीकर हटाने की चेतावनी भी दी गई है। बता दें कि शहर में बड़ी संख्या में फर्जी तरीके से प्रेस लिखकर लोग वाहन चलाते हैं।

chat bot
आपका साथी