Jharkhand: गुमला में दुकानदार को चकमा देकर चोर ने उड़ाया 6 लाख का जेवर

Jharkhand News पुलिस ने दुकानदार शंकर सोनी से घटना के बारे में विस्तार से जानकारी ली। दुकान में लगे सीसीटीवी को खंगाला। सीसीटीवी में अपराधी की तस्वीर कैद पाई गई। इसके बाद पुलिस ने अपराधी की तलाश तेज कर दी है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 05 Nov 2020 05:47 PM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2020 05:51 PM (IST)
Jharkhand: गुमला में दुकानदार को चकमा देकर चोर ने उड़ाया 6 लाख का जेवर
घटना के बाद मामले की जांच करती पुलिस। जागरण

गुमला, जासं। झारखंड के गुमला जिले के जशपुर रोड में बिरसा मुंडा एग्रो पार्क के समीप नवदुर्गा आभूषण की दुकान से एक अपराधी ने छह लाख रुपये के आभूषण लूट लिए। लूट के बाद अपराधी पैदल ही भागने में कामयाब रहा। दुकान के भीतर सीसीटीवी लगा हुआ था। इसमें लुटेरे की तस्वीर कैद हो गई है। एक सप्ताह के भीतर जिले में यह लूट की दूसरी बड़ी घटना है।

इससे पूर्व भारत फायनांस नामक वित्तीय कंपनी के कार्यालय से दो सशस्त्र लुटेरों ने नौ लाख रुपये लूट लिए थे। गुमला के एसपी ह्रदीप पी जनार्दन ने लूट की पुष्टि करते हुए बताया कि आभूषण दुकान में घुसे अपराधी की पहचान कर ली गई है। जल्द ही आभूषण दुकान से लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ऐसे हुई लूट की घटना

नवदुर्गा आभूषण दुकान जशपुर रोड में बिरसा एग्रो पार्क के सामने अवस्थित है। लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी ने वहां पर मछली की गंदगी रखी थी। दुकानदार शंकर सोनी ने जब दुकान खोली, तब वह आभूषण से भरे बैग को दुकान में रखकर गंदगी को साफ करने के उद्देश्य से बगल में पानी लाने चला गया। जब तक वह पानी लेकर आता, तब तक अपराधी आभूषण से भरे बैग लेकर भाग निकला। पानी लेकर आने तक आभूषण से भरे बैग को नहीं देखकर दुकानदार शोर मचाने लगा। इस दौरान अगल-बगल के लोग जमा हो गए। पुलिस को घटना की जानकारी दी गई।

पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण व सत्यापन किया

घटना की जानकारी मिलने के बाद के गुमला थाना के आरक्षी निरीक्षक सह थाना प्रभाारी शंकर ठाकुर ने नवदुर्गा दुकान पहुंचे। दुकानदार शंकर सोनी से घटना के बारे में विस्तार से जानकारी ली। दुकान में लगे सीसीटीवी को खंगाला गया। सीसीटीवी में अपराधी की तस्वीर कैद पाई गई। सीसीटीवी की यह तस्वीर 10:31:18 बजे कैद हुई है। थाना प्रभारी ने सीसीटीवी के फुटेज को कब्जे में ले लिया है। अपराधी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापामरी की जा रही है। शाम पांच बजे तक न तो अपराधी की गिरफ्तारी हो सकी थी और न ही आभूषण से भरा बैग ही बरामद किया जा सका था।

chat bot
आपका साथी