गुलाबी ठंड में शहर के पार्क होने लगे गुलजार

गुलाबी ठंड के बीच शहर के बाग-बगीचों में भीड़ बढ़ने लगी है

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:00 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:00 AM (IST)
गुलाबी ठंड में शहर के पार्क होने लगे गुलजार
गुलाबी ठंड में शहर के पार्क होने लगे गुलजार

जासं, रांची : गुलाबी ठंड के बीच शहर के बाग-बगीचों में भीड़ बढ़ने लगी है। खासकर आक्सीजन पार्क और चिल्ड्रेन पार्क में सुबह से लेकर शाम तक छोटे बच्चों से लेकर उनके अभिभावकों की भीड़ उमड़ने लगती है। लोग यहां आकर जहां सुकून की सांस ले रहे हैं। वहीं ठंड में खिली धूप का आनंद इन्हें यहां खींच लाता है। रविवार के दिन इनकी संख्या अधिक हो जाती है। प्रतिदिन यहां एक हजार लोग पहुंच रहे हैं। वहीं रविवार के दिन यह आंकड़ा दोगुना हो जाता है। मोरहाबादी के चिल्ड्रेन पार्क में तैनात कर्मी आशुतोष ने बताया कि सुबह धूप खिलने के साथ यहां पर लोगों के आने का सिलसिला शुरू हो जाता है।

शहर के पार्कों में लगे झूले बच्चों के बीच आकर्षण का केंद्र बन रहे हैं। यहां आकर बच्चे दिनभर झूले में मस्ती करते हैं। सुविधाओं के लिहाज से देखें तो यहां का चार्ज काफी कम है। हालांकि पार्क में कुछ ऐसे भी तत्व पहुंचते हैं जो परेशानी का सबब बनते हैं लेकिन वहां मौजूद गार्ड इन्हें बाहर का रास्ता भी दिखा देते हैं। ठेलेवालों की बहार : पार्क के बाहर छोटे-छोटे व्यापारियों की तो बल्ले बल्ले है। झालमुरी, चाय नाश्ता, भेलपुरी, चाट छोले, हवा मिठाई दुकान अहले सुबह से ही सजने लगती है। जो देर शाम तक लगी रहती है। आक्सीजन पार्क के सामने गोलगप्पा का ठेला लगाए अशोक कुमार ने कहा कि बिक्री ठीक हो रही है। लोग अधिक संख्या में पार्क घूमने आ रहे है। ऐसे में पहले की तुलना में बिक्री अच्छी है।

----कोट----

परिवार के साथ घूमने आया हूं। ठंड का मौसम है और संडे के दिन छुट्टी भी रहती है। तो सोचा पत्नी और बच्चों को घुमा दूं। बच्चे खूब इंज्वाय कर रहे हैं।

- सुबोध कुमार ठंड बढते जा रही है। तो धूप में ताजा हवा का मजा लेने पार्क आया हूं पत्नी के साथ।

- धीरज कुमार रविवार के दिन बच्चों के स्कूल के और मेरी भी छुट्टी रहती है। घर में बच्चे जिद कर रहे थे घूमने के लिए। तो सोचा घुमा दूं।

- सुधीर पासवान

chat bot
आपका साथी