होटवार जेल में लालू प्रसाद यादव से मिले तेजस्वी यादव

जेल से बाहर निकलकर तेजस्वी ने कहा कि मात्र दो से तीन मिनट मिलने का समय दिया गया, पता नहीं क्यों ऐसा किया जा रहा है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Mon, 15 Jan 2018 11:25 AM (IST) Updated:Mon, 15 Jan 2018 06:59 PM (IST)
होटवार जेल में लालू प्रसाद यादव से मिले तेजस्वी यादव
होटवार जेल में लालू प्रसाद यादव से मिले तेजस्वी यादव

रांची, जेएनएन। चारा घोटाले में होटवार जेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से आज बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मिले। इस दौरान तेजस्वी ने लालू से बातचीत की। जेल से बाहर निकलकर तेजस्वी ने कहा कि मात्र दो से तीन मिनट मिलने का समय दिया गया, पता नहीं क्यों ऐसा किया जा रहा है।

तेजस्वी ने कहा कि वह लालू का स्वास्थ्य पूछने जेल पहुंचे थे। जेल मैनुअल के नाम पर खूब प्रक्रिया करवाई जाती है। तेजस्वी ने कहा कि जेल प्रशासन की प्रक्रिया में उलझे रहने के कारण पिता से केवल 5 मिनट बातचीत हो सकी।

लालू ने रघुनाथ झा के निधन पर संवेदना जताई

लालू ने राजद के पूर्व सांसद रघुनाथ झा के निधन पर संवेदना जताई। दूसरी ओर, विधायक शक्ति यादव, राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा, पूर्व विधायक जनार्दन पासवान, पूर्व केंद्रीय मंत्री फातमी साहब, भोला यादव समेत अन्य लालू के समर्थक भी जेल गेट पर पहुंचे थे।

तेजस्वी करेंगे झारखंड में विपक्षी महागठबंधन की कवायद
बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव झारखंड में महागठबंधन की राह को आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने दो टूक कहा कि महागठबंधन के प्रति झारखंड के क्षेत्रीय दलों का रुख सकारात्मक है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की इस मसले पर संबंधित दलों के शीर्ष नेताओं के साथ कई दौर की बातचीत हो चुकी है। वार्ता का यह दौर आगे भी जारी रहेगा। चारा घोटाला मामले में जेल में बंद लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की आस में रविवार की शाम रांची पहुंचे तेजस्वी बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर पत्रकारों से मुखातिब थे।

एक सवाल के जवाब में तेजस्वी ने कहा कि जेल प्रशासन ने हर सोमवार को राजद सुप्रीमो से मिलने का दिन मुकर्रर कर रखा है। लिहाजा वे लालू प्रसाद से मिलने का आवेदन जेल प्रशासन को देंगे। झारखंड में प्रस्तावित निकाय चुनाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दलों के साथ सांठगांठ कर राजद चुनाव में जोरशोर से शिरकत करेगा। पिछले विधानसभा चुनाव में जो गलतियां हुई थी, उसकी पुनरावृत्ति इस बार न हो। दलों से वार्ता होगी। बिहार के मसले पर कहा कि प्रमंडलवार प्रखंड अध्यक्षों से मिलने का सिलसिला जारी है। इन बैठकों से जो बातें निकलकर आएंगी, उसे पब्लिक फोरम पर रखा जाएगा।

देखें तस्वीरें, चारा घोटाले में कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश हुए लालू

झारखंड में भी संगठन को धारदार बनाने की कवायद तेज कर दी गई है। प्रदेश राजद की नई कमेटी इसमें जुटी है। विधायक भोला यादव, पूर्व विधायक जनार्दन पासवान, मनोज कुमार पांडेय, डा. मनोज कुमार, रामकुमार यादव, सुरेंद्र यादव, अफरोज आलम, इरफान अंसारी आदि ने एयरपोर्ट पर तेजस्वी का स्वागत किया।

यह भी पढ़ेंः चारा घोटाले में दो मामलों की सुनवाई आज, पेश किए जाएंगे लालू

 

chat bot
आपका साथी