लालू से मुलाकात के बाद तेजप्रताप बोले, झारखंड में राजद को मजबूत करेंगे

Tajpratap yadav in ranchi. तेजप्रताप यादव ने झारखंड में राजद को मजबूत करने को लेकर विचार-विमर्श किया।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 19 Dec 2018 02:46 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 04:22 PM (IST)
लालू से मुलाकात के बाद तेजप्रताप बोले, झारखंड में राजद को मजबूत करेंगे
लालू से मुलाकात के बाद तेजप्रताप बोले, झारखंड में राजद को मजबूत करेंगे

रांची, जेएनएन। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजप्रताप बुधवार को नए रंग में दिखे। लालू से मिलने के बाद चेहरे पर चमक थी और बातचीत के दौरान आत्मविश्वास झलक रहा था। रांची जिला युवा राजद की कार्यसमिति की बैठक में शामिल तेजप्रताप ने न्यूज चैनलों के कुछ पत्रकारों से बात की है और हिंदुओं के देवी-देवताओं में पूरी आस्था जताते हुए कहा कि श्रीमद् भगवत गीता सबके पास होनी चाहिए। उसकी जरूरत सभी को है। इसमें सबके कल्याण की ताकत है। उन्होंने गीता के मंत्रों को सुनाया और पत्रकारों को गीता की प्रति भी भेंट की।

उन्होंने राम मंदिर बनाने पर भी बल देते हुए राजनीतिक सवालों का भी खुलकर जवाब दिया। कचहरी चौक स्थिति एक होटल में चल रहे पार्टी के कार्यक्रम में शामिल तेजप्रताप ने कहा कि वह झारखंड में भी पार्टी की मजबूती के लिए काम कर रहे हैं। चारा घोटाले में लालू को सजा मिलने पर कहा कि जनता सब जानती है। उनके पिता को फंसाया गया है, जनता ही उसका जवाब देगी। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप ने कहा कि भाजपा सरकार चार साल से सत्ता में है, लेकिन राम मंदिर पर कोई काम नहीं हो सका है। भाजपा और आरएसएस उस पर सिर्फ राजनीति कर रही है। उन्हें मंदिर बनाना चाहिए। उन्होंने उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पूजा-पाठ सिर्फ भाजपा और आरएसएस वाले ही नहीं करते हैं। बाकी लोग भी करते हैं। 

तेजप्रताप ने कहा कि राजनीति, युद्धक्षेत्र, कर्मक्षेत्र और व्यक्तिगत संबंधों को मिलाना नहीं चाहिए, वे सब अलग-अलग हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संबंध में कठोर बात कहने से बचते नजर आने पर पत्रकारों ने जब सवाल उठाया तो उन्होंने कहा कि निजी संबंध अलग होते हैं और उसे बाकी चीजों से नहीं मिलाया जाना चाहिए। उन्होंने कुरुक्षेत्र में भगवान कृष्ण के विराट रूप को दिखाने पर कहा कि वही राम हैं और वही अन्य भगवान भी। उन्होंने लालू के प्रति प्यार और विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि अगले चुनाव में वह अपनी ताकत फिर साबित कर देंगे। उनकी औपचारिक पत्रकार वार्ता थोड़ी देर बाद होने की उम्मीद है।

तेजस्वी अर्जुन, मैं उनका सारथी
बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सह राजद नेता तेज प्रताप यादव ने अपने बड़े भाई तेजस्वी यादव को अर्जुन तथा खुद को उनका सारथी बताया है। कहा कि वृंदावन से सुदर्शन चक्र लेकर लौट हूं, बिहार की राजनीति में उसे चलाऊंगा। पत्नी ऐश्वर्या के बारे में कहा कि यह उनका व्यक्तिगत मामला है। उन्होंने राजधानी रांची स्थित होटल सनराइज रेजीडेंसी में कार्यकर्ता सम्मेलन को भी संबोधित किया।

पिता लालू प्रसाद से मिले तेजप्रताप, स्वास्थ्य का हाल जाना
रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत पिता लालू प्रसाद से मिलने मंगलवार शाम तेजप्रताप पहुंचे। उन्होंने लालू का इलाज कर रहे डॉक्टर डीके झा से पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। डॉ. डीके झा ने उन्हें बताया कि लालू की स्थिति पहले से बेहतर है। यूरिन में इंफेक्शन की परेशानी थी, उसमें सुधार हुआ है। लालू अब अंदर टहलने भी लगे हैं। सोमवार को पटना से निकलने के बाद तेजप्रताप यादव रात में जहानाबाद रुक गए थे।

बताया जाता है कि जहानाबाद में उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। वहीं उनका इलाज किया गया। ठीक होने के बाद तेजप्रताप यादव मंगलवार सुबह रांची के लिए अपनी गाड़ी से रवाना हुए। बता दें कि इससे पहले भी तेजप्रताप अपनी पत्नी से विवाद के बाद रिम्स में लालू प्रसाद से मिलने के लिए आए थे। उसके बाद तेजस्वी यादव और बेटियां रागिनी, रोहिणी भी आई थीं। शिवानंद तिवारी ने भी मुलाकात के बाद लालू प्रसाद की देखभाल उचित तरीके से नहीं होने की बात कही थी।

पिता लालू मेरे लिए भगवान कृष्ण, विष्णु और महादेव के रूप : तेजप्रताप
पिता लालू प्रसाद मेरे लिए भगवान कृष्ण, विष्णु और महादेव के रूप हैं। हाथ में भगवद्गीता लिए तेजप्रताप मंगलवार को रिम्स के पेइंग वार्ड में जब लालू प्रसाद से मिलने पहुंचे तब उन्होंने भावुक होकर कहा, उनकेपिता भगवान तुल्य हैं। लालू प्रसाद से मिलकर उनकी सेहत का हाल लेने के बाद तेज बोले, पिता की तबीयत खराब है। कई दिनों से उनसे मिलने के लिए मन व्याकुल था इसलिए यहां आया।

ढाई घंटे पिता के साथ रहे : तेजप्रताप मंगलवार शाम चार बजे रिम्स पहुंचे और पिता से मुलाकात कर ढाई घंटे बाद साढ़े छह बजे निकल गए। पिता से मुलाकात से पूर्व उन्होंने उनका इलाज कर रहे डॉ. डीके झा से भी मुलाकात की और लालू के स्वास्थ्य की जानकारी ली। डॉ. झा ने उन्हें बताया कि लालू प्रसाद की सेहत में पहले से सुधार है। अब वे थोड़ा-बहुत टहलने भी लगे हैं। लालू से इतनी देर तक क्या बातचीत हुई, इस सवाल पर तेज ने कहा कि उन्होंने पिता को कहा है कि वह अपनी सेहत का ध्यान रखें। तलाक संबंधी सवाल पर उनका जवाब था कि मामला कोर्ट में चल रहा है, उनकी लड़ाई जारी है।

जहानाबाद में तबीयत हुई थी खराब : जानकारी के अनुसार सोमवार को पटना से निकलने के बाद तेजप्रताप यादव रात में जहानाबाद रुक गये थे। जहानाबाद में तेजप्रताप की तबीयत बिगड़ गयी थी। जहानाबाद में ही उनका इलाज किया गया। ठीक होने के बाद तेजप्रताप यादव मंगलवार सुबह रांची के लिए अपनी गाड़ी से निकले थे।

लालू को डॉक्टरों ने दी है टहलने की सलाह :लालू का इलाज कर रहे डॉ डीके झा ने बताया कि फिलहाल लालू का ब्लडप्रेशर, शुगर कंट्रोल में है। चिंता वाली यही बात है कि लालू क्रॉनिक किडनी की बीमारी से पीड़ित हैं। इस बीमारी में ब्लड प्रेशर, शुगर के साथ शरीर की प्रतिरोधक क्षमता घट जाती है। पिछले साढ़े तीन महीनों में लालू को चार बार इंफेक्शन हुआ है। वहीं महीने में 10 से 12 दिन एंटीबॉयोटिक देना पड़ता है। लालू को लगातार टहलने के लिए भी सलाह दी गई है, इससे उनके स्वास्थ्य के सुधार में भी फर्क पड़ेगा।

 

chat bot
आपका साथी