राची जिला कोफुकान कराटे की नई शाखा शुरू

जासं राची राची जिला कोफुकान कराटे संघ की ओर से एक दिवसीय कराटे प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन हुआ ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Apr 2019 05:35 AM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2019 06:45 AM (IST)
राची जिला कोफुकान कराटे की नई शाखा शुरू
राची जिला कोफुकान कराटे की नई शाखा शुरू

जासं, राची : राची जिला कोफुकान कराटे संघ की ओर से एक दिवसीय कराटे प्रशिक्षण शिविर के साथ नई शाखा का शुभारंभ एंजेल्स व‌र्ल्ड स्कूल मेन रोड में किया गया। नई शाखा का शुभारंभ एंजेल्स व‌र्ल्ड स्कूल के प्राचार्य जावेद ने किया। कराटे शिविर का आयोजन कोफुकान कराटे राची के मुख्य प्रशिक्षक मोहम्मद इबरार कुरैशी के देख रेख में संपन्न हुई। कराटे शिविर में स्कूल के काफी बच्चे शामिल हुए। स्कूल के प्राचार्य ने कहा की कराटे सेल्फ डिफेन्स सीखना अच्छी बात है इससे बच्चे मानसिक व शारीरिक रूप से फिट रहेंगे। विशेष रूप से बालिकाओं को सेल्फ डिफेन्स की ट्रेनिंग जरूर दिलानी चाहिए।

साई येलो ने रेड को हराया

जासं, राची : साई प्रीमियर लीग अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता में साई येलो की टीम ने आसानी से 212 के लक्ष्य को हासिल कर तीन विकेट से मैच जीत लिया। मोरहाबादी मैदान में खेले गए इस मुकाबले में साई रेड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने 30 ओवर में नौ विकेट खोकर 211 रनों का स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए सूरज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 64 रनों की अच्छी पारी खेली। इसके अलावा अली ने 30, अंशु ने 25, हर्ष ने 15 और ध्रुव ने 12 रनों का योगदान दिया। येलो की तरफ से हिमाशु ने 29/3, गौरव ने 26/2 और आकाश ने 36/2 विकेट हासिल किए। इसके जवाब में साई येलो की टीम 21.3 ओवर में ही सात विकेट खोकर 214 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। टीम की ओर से गौरव ने 44, प्रथम ने 36, जन्मंजय ने 20 और आदिल ने 15 रनों की पारी खेली। फरहान ने 52/4 विकेट लिए। ऑल राउंडर प्रदर्शन करने वाले येलो के गौरव को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैराथन दौड़ में विजय भोय और अनुप्रिया टोप्पो को स्वर्ण

राची : हॉकी सिमडेगा के द्वारा झारखंड राज्य को सबसे अधिक महिला हॉकी खिलाड़ी देने वाले गाव करंगागुड़ी में अम्बेडकर जयंती के मौके पर मैराथन दौड़ एवं अन्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजित प्रतियोगिता में 14 वर्ष उम्र से कम के 1000 से भी अधिक खिलाड़ी एवं स्कूली बच्चों ने भाग लिया।

जिला की स्वच्छता आइकॉन समाज सेवी दोरोठिया सोरेंग ने प्रतिभागियों को हरा झडा दिखला कर मिनी मैराथन दौड़ की शुरूआत की। उसके बाद करंगागुड़ी स्कूल के सभागार में आज के मुख्यातिथि बीइओ बी राम, हॉकी सिमडेगा के महासचिव मनोज कोनबेगी, करंगागुड़ी स्कूल के मुख्य संचालक फादर पौलुस बागे, बासेन स्कूल के प्रधानाध्यापक सह हॉकी सिंमडेगा के संयुक्त सचिव कमलेश्वर माझी, करवारजोर स्कूल की अनिमा बड़ा, गुझरिया स्कूल की संतोषी बड़ा, जीटीडीसी के संचालक संतोष प्रधान, श्याम माझी, करंगागुड़ी विद्यालय के विद्यार्थी दल की प्रधान मंत्री प्रीति बड़ाइक व अन्य सदस्यों ने बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की तस्वीर पर पुष्पाजलि एवं दीप जलाकर शुभारंभ किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में फादर पौलुस बागे, मनोज कोनबेगी, कमलेश्वर माझी, अशोक माझी, टिंटूस बड़ा, किशोर नायक, सिस्टर राहिल सुरीन, कटरीना सोरेंग, कुमार राम, ज्योति माधुरी, एंटोनी टोप्पो, संतोषी मिज,संतोषी बड़ा,संगीता कुमारी एवं अन्य की प्रमुख भूमिका रही। मैराथन दौड़ के बालक वर्ग में विजय भोय, अर्पण डुंगडुंग, मोरिस डुंगडुंग, अजु नायक,अनमोल टोप्पो, शाहिन्द्र मांझी, नेलसन टोप्पो, कपिल मिंज, रितेश मांझी, सलीम बेक तथा बालिका वर्ग में अनुप्रिया टोप्पो, रीना भोय, सुनीता भोय, शिल्पा बाड़ा, खुशबू तिग्गा ,ºिस्टिना टोप्पो, सुष्मिता लकड़ा, देवन्ती प्रधान, दीपिका प्रधान,अमृता केरकेट्टा शामिल है।

chat bot
आपका साथी