दो सौ निशानेबाजों में श्रेष्ठता की जंग

वाइस चेयरमैन फूल सिंह ने टारगेट पर निशान लगाकर और भाग ले रहे खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किए।

By Edited By: Publish:Thu, 29 Mar 2018 03:02 AM (IST) Updated:Thu, 29 Mar 2018 04:08 PM (IST)
दो सौ निशानेबाजों में श्रेष्ठता की जंग
दो सौ निशानेबाजों में श्रेष्ठता की जंग

जागरण संवाददाता, रांची : तीन दिवसीय 12वीं झारखंड राज्य निशानेबाजी और दूसरी सरला बिड़ला निशानेबाजी प्रतियोगिता में दो सौ निशानेबाजों के बीच श्रेष्ठता की जंग छिड़ गई है। बुधवार से गौतम बुद्धा इंटरनेशनल स्कूल टाटीसिल्वे में शुरू हुए चैंपियनशिप में राज्य भर से कुल 200 बालक-बालिका निशानेबाज भाग ले रहे हैं।

टूर्नामेंट का उद्घाटन झारखंड अधिविद्य परिषद के वाइस चेयरमैन फूल सिंह ने टारगेट पर निशान लगाकर और भाग ले रहे खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किए। मौके पर झारखंड ओलिंपिक संघ के वरीय उपाध्यक्ष अनिल जायसवाल, चेंबर ऑफ कॉमर्स के निरंजन शर्मा, कैंब्रियन ट्रस्ट की सुनीता नाथ, झारखंड राइफल संघ के अध्यक्ष बीएन मिश्रा, महासचिव संजेश मोहन ठाकुर आदि उपस्थित थे। पहले दिन का स्कोर : बालक जूनियर अंडर-20 में विष्णु कुमार ने पिस्टल में 400 में 256 अंक बनाए।

पिस्टल नोवाइस ग्रुप अंडर 12 में अर्णव ने 400 में से 172 व बालक जूनियर अंडर-20 में गौरव कुमार ने राइफल में 400 में से 168 अंक बनाए। आयोजन सचिव संजेश मोहन ठाकुर ने बताया कि सभी प्रतिभागियों को रहने व खाने की व्यवस्था निश्शुल्क की गई है। किसी भी राज्य में निशानेबाजी प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को निश्शुल्क खाना नहीं दिया जाता है यहां तक कि कई जगहों पर तो रहने की व्यवस्था भी स्वयं करनी पड़ती है। झारखंड राइफल संघ यह व्यवस्था निश्शुल्क उपलब्ध कराने वाला पहला संघ है।

chat bot
आपका साथी