RIMS Hospital: रिम्‍स में कैंटीन तक पहुंचा कोरोना, 03 कर्मचारी पॉजिटिव; बड़े पैमाने पर संक्रमण की आशंका

RIMS Hospital Ranchi Coronavirus News Update इसी कैंटीन के ऊपरी तल्ले में लालू प्रसाद यादव इलाजरत हैं। उनके सुरक्षाकर्मी कैंटीन में खाने के बाद लालू से मिलने भी जाते हैं।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 07:50 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 10:48 PM (IST)
RIMS Hospital: रिम्‍स में कैंटीन तक पहुंचा कोरोना, 03 कर्मचारी पॉजिटिव; बड़े पैमाने पर संक्रमण की आशंका
RIMS Hospital: रिम्‍स में कैंटीन तक पहुंचा कोरोना, 03 कर्मचारी पॉजिटिव; बड़े पैमाने पर संक्रमण की आशंका

रांची, जासं। RIMS Hospital, Ranchi Coronavirus News Update राजधानी में कोरोना के  बढ़ते मामले के बीच वर्तमान में सर्वाधिक पॉजिटिव मामले राज्य के  सबसे बड़े अस्पताल रिम्स से मिल रहे है। यहां के दो दर्जन से अधिक चिकित्सक, 30 के करीब नर्से और अन्य कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कोविड वार्ड में भर्ती हैं। ऐसे में रविवार को रिम्स के ही पेइंग वार्ड के नीचे कैंटीन के तीन कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इसमें एक पुरुष व दो महिलाएं शामिल है।

कैंटीन के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब यहां के डॉक्टरों, नर्सो और अस्पताल कर्मियों में संक्रमण का खतरा तेजी से मंडराने लगा है। कोविड में सेवा दे रहे डॉक्टर से लेकर हॉस्पिटल स्टाफ तक का खाना यहीं चलता है। मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को सैंपल देने के बाद भी तीनों कर्मचारी कैंटीन में सेवा दे रहे थे। शनिवार और रविवार को रिपोर्ट आने तक कई स्वास्थ्यकर्मियों ने कैंटीन में खाना खाया है। 

कैंटीन सील, डॉक्टरों व मेडिकल स्टाफ के खाने की अलग से व्यवस्था

इधर, कैंटीन से तीन पॉजिटिव मामले मिलने के बाद इसे पूरी तरह सील कर दिया गया है। साथ ही डॉक्टर व अन्य मेडिकल स्टाफ के खाने की व्यवस्था दूसरे जगह की गई है। यहीं नहीं कैंटीन के ही ऊपरी तल्ले में लालू प्रसाद भी इलाजरत है। कई नर्सें व पुलिसकर्मी भी कैंटीन में खाना खाने के बाद लालू प्रसाद से मुलाकात करते रहे हैं। बताते चलें कि रिम्स में कोरोना संक्रमण का दायरा काफी बढ़ गया है, कोने कोने में कोरोना का फैलना रिम्स प्रबंधन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

रिम्स में कोरोना के अलावा बड़ी संख्या में अन्य रोगों का भी इलाज होता है। राज्य के विभिन्न जिलों से मरीज यहां इलाज कराने पहुंचते हैं। मगर कोरोना के कारण दूसरे गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीजों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी