रिम्स में जल्द शुरू होगी ई-हॉस्पिटल सेवा, घर बैठे डॉक्टर से परामर्श ले सकेंगे मरीज

रिम्स में जल्द ही मरीजों को ई-हॉस्पिटल सेवा मिलनी शुरू होगी। घर बैठे ही मरीज अनुभवी चिकित्सकों से चिकित्सीय परामर्श ले सकेंगे। रिम्स प्रबंधन इसके लिए पूरी तैयारी कर रहा है। सभी विभागों को कंप्यूटरीकृत किया जाएगा। शासी परिषद की 50वीं बैठक के मुख्य एजेंडा में यह भी शामिल था।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 11 Feb 2021 11:30 AM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2021 11:30 AM (IST)
रिम्स में जल्द शुरू होगी ई-हॉस्पिटल सेवा, घर बैठे डॉक्टर से परामर्श ले सकेंगे मरीज
रिम्स में जल्द शुरू होगी ई-हॉस्पिटल सेवा, घर बैठे डॉक्टर से परामर्श ले सकेंगे मरीज। जागरण

रांची, जासं । रिम्स में जल्द ही मरीजों को ई-हॉस्पिटल सेवा मिलनी शुरू होगी। घर बैठे ही मरीज अनुभवी चिकित्सकों से चिकित्सीय परामर्श ले सकेंगे। रिम्स प्रबंधन इसके लिए पूरी तैयारी कर रहा है। सभी विभागों को कंप्यूटरीकृत किया जाएगा। शासी परिषद की 50वीं बैठक के मुख्य एजेंडा में यह भी शामिल था। रिम्स निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद ने इसे प्राथमिकता की सूची में रखा है। इसके लिए अस्पताल में सैकड़ों कंप्यूटरों की खरीद होनी है और विभागों को पूरी तरह इंटरनेट उक्त बनाना है। प्रबंधन ने इस संबंध में आज चिकित्सको के एक बैठक भी रखी है, बैठक में ई हॉस्पिटल के संचालन की रणनीति बनाई जाएगी।

चिकित्सकों की माने तो ई हॉस्पिटल सेवा का लाभ मुख्य रूप से मरीजों को मिलेगा। मरीज घर बैठे ही चिकित्सकों से संपर्क साधकर उनके टच में रह सकेंगे। यह हॉस्पिटल को डिजिटल तौर पर बढ़ावा देने की अच्छी शुरुआत है। बताते चलें कि कोरोना के मद्देनजर रिम्स में ई ओपीडी की शुरुआत की गई थी। महज तीन महीने में रिम्स द्वारा संचालित ई ओपीडी सेवा से 10000 से अधिक मरीज जुड़ चुके थे। इसका संचालन प्रतिदिन 11 बजे से 5 बजे तक किया जाता था।

chat bot
आपका साथी