CM रघुवर दास के साथ दुबई रोड शो में शामिल होंगी यूएई की नामीगिरामी कंपनियां

Raghubar Das. मुख्‍यमंत्री दुबई में 16-17 दिसंबर को रोड शो में शामिल होंगे। , वे यहां यूएई के मानव संसाधन मंत्री से कौशल विकास पर सार्थक चर्चा करेंगे।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 01:45 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 02:27 PM (IST)
CM रघुवर दास के साथ दुबई रोड शो में शामिल होंगी यूएई की नामीगिरामी कंपनियां
CM रघुवर दास के साथ दुबई रोड शो में शामिल होंगी यूएई की नामीगिरामी कंपनियां

रांची, राज्य ब्यूरो। राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर 12 जनवरी को रांची में प्रस्तावित ग्लोबल स्किल समिट  को लेकर बेंगलुरू और नई दिल्ली के बाद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दुबई में होनेवाले रोड शो में वहां की  कई नामीगिरामी कंपनियां भाग लेंगी।  16-17 दिसंबर को आयोजित होनेवाले इस रोड शो में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के अलावा संयुक्त अरब अमीरात में भारत के राजदूत नवदीप सुरी भाग लेंगे।

उच्च तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के सचिव राजेश शर्मा के अनुसार, इस रोड शो के माध्यम से झारखंड में कौशल विकास की मजबूत आधारशिला तैयार कर भविष्य में सृजित होनेवाले नवीन रोजगार के लिए मानक रूपरेखा तैयार करने का प्रयास किया जाएगा। इस दौरान वहां की कंपनियां डीएम हेल्थकेयर, नखील अल नबदाह कंस्ट्रक्शन, एएसजीसी कान्ट्रैक्टिंग के पदाधिकारियों के साथ एकल संवाद किया जाएगा।

रोड शो में संयुक्त अरब अमीरात के मानव संसाधन मंत्री नशीर बिन थानी उल हमली भी भाग लेंगे तथा कौशल विकास कार्यक्रम के वैश्विक परिदृश्य पर अपना विचार  रखेंगे। रोड शो के दूसरे दिन मुख्यमंत्री तथा राज्य के अन्य पदाधिकारी दुबई स्थित आइसीसीए तथा मस्डर फ्यूचर सिटी जैसी प्रमुख औद्योगिक इकाइयों का दौरा भी करेगी।

chat bot
आपका साथी