अंडर पास तक सड़क बनाने के लिए जमीन की मांग को लेकर इस्पात मंत्री से मिले सांसद संजय सेठ

डीबडीह के पास बने अंडरपास में सड़क निर्माण के लिए जमीन को लेकर रांची सांसद संजय सेठ ने इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की। सांसद ने इस्पात मंत्री को बताया कि रांची में मेकान के पास रेलवे ने अंडरपास का निर्माण किया है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 03:40 PM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 03:40 PM (IST)
अंडर पास तक सड़क बनाने के लिए जमीन की मांग को लेकर इस्पात मंत्री से मिले सांसद संजय सेठ
अंडर पास तक सड़क बनाने के लिए जमीन की मांग को लेकर इस्पात मंत्री से मिले सांसद संजय सेठ। जागरण

रांची, जासं । डीबडीह के पास बने अंडरपास में सड़क निर्माण के लिए जमीन को लेकर रांची सांसद संजय सेठ ने इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की। सांसद ने इस्पात मंत्री को बताया कि रांची में मेकान के पास रेलवे ने अंडरपास का निर्माण किया है। इस अंडरपास के निर्माण में रेलवे ने 10 करोड़ पांच लाख रुपये खर्च किए हैं। अंडर पास का उपयोग नहीं हो पा रहा है क्योंकि वहां तक जाने के लिए सड़क नहीं है।

रेलवे लेवल क्रॉसिंग से रेलवे अंडर ब्रिज तक सड़क का निर्माण जरूरी है। इसके लिए रेलवे और मेकान दोनों को जमीन देनी है। रेलवे अपनी जमीन देने के लिए तैयार है । लेकिन मेकान सड़क निर्माण के लिए अपनी 1.86 एकड़ जमीन देने से इंकार कर रहा है। रेलवे सड़क निर्माण के लिए अपनी 2.65 एकड़ जमीन देने को तैयार हो गया है। सांसद ने इस्पात मंत्री से कहा कि वह मकान के अधिकारियों से कहें कि वह सड़क निर्माण के लिए अपनी जमीन दे दें।

सड़क का निर्माण होने से रांची शहर की बड़ी आबादी के लिए आवागमन सुगम हो जाएगा और रेलवे फाटक पर लगने वाले जाम से भी उन्हें मुक्ति मिलेगी। सांसद संजय सेठ ने बताया कि इस्पात मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिलाया है कि जल्दी ही मेकान जमीन देने को तैयार हो जाएगा। वह मेकान के अधिकारियों से बात करेंगे।

chat bot
आपका साथी