Ranchi Crime: ब्राउन शुगर के कारोबार में उतरी युवतियां, स्कूल-कालेज के बाहर गिरोह सक्रिय

Ranchi Crime नशे का कारोबार जोर-शोर से चल रहा है। ब्राउन शुगर के कारोबार में अब महिलाएं और युवतियां आ गई हैं। इनका पुलिस रिकॉर्ड नहीं होने से पुलिस के सामने काफी परेशानी आ रही है।इस गिरोह द्वारा स्कूल और कॉलेज के छात्र-छात्राओं को निशाना बनाया जा रहा है।

By prince kumarEdited By: Publish:Sat, 01 Apr 2023 11:23 PM (IST) Updated:Sat, 01 Apr 2023 11:23 PM (IST)
Ranchi Crime: ब्राउन शुगर के कारोबार में उतरी युवतियां, स्कूल-कालेज के बाहर गिरोह सक्रिय
ब्राउन शुगर के कारोबार में उतरी युवतियां

रांची, जारगण संवाददाता। झारखंड की राजधानी रांची में नशे का कारोबार जोर-शोर से चल रहा है। ब्राउन शुगर के कारोबार में अब महिलाएं और युवतियां आ गई हैं। इनका पुलिस रिकॉर्ड नहीं होने से पुलिस के सामने काफी परेशानी आ रही है।

पुलिस की खोजबीन में इस बात का खुलासा हुआ है कि दर्जनों महिलाएं और युवतियां ब्राउन शुगर की खरीद-बिक्री करनेवाले गिरोह का संचालन कर रही हैं। इस गिरोह द्वारा स्कूल और कॉलेज के छात्र-छात्राओं को निशाना बनाया जा रहा है।

छात्रों को पहले कम दाम में ब्राउन शुगर दिया जाता है। जब उन्हें लत लग जाती है तो फिर उन्हें ज्यादा पैसे की मांग की जाती है। रांची पुलिस की स्पेशल टीम ब्राउन शुगर के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। पुलिस को कई युवतियों और महिलाओं के नाम मिले हैं, जिनका सत्यापन किया जा रहा है।

शहर में किराएदार के रूप में रही हैं महिला तस्कर

शहर में ब्राउन शुगर का कारोबार करने वाली युवती और महिलाएं किराएदार के रूप में रह रही हैं। किराएदारों का सत्यापन नहीं होने की वजह से महिला तस्कर इसका फायदा उठा रही हैं। पुलिस को जबतक इनके बारे में सूचना मिलती है वह अपना ठिकाना बदल लेती हैं।

पुलिस का कहना है कि अब जिसके घर से ब्राउन शुगर का कारोबार करने वाली महिला या युवती पकड़ी जाएगी तो मकान मालिक के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह जानकारी मिल चुकी है कि सबसे अधिक लोअर बाजार और हिंदपीढ़ी इलाके में ब्राउन शुगर तस्करी गिरोह के सदस्य रहते हैं। पुलिस ने दोनों इलाकों से सैकड़ों लोगों को ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

मां-बेटी से 70 पुडिया ब्राउन शुगर जब्त

पंडरा थाना की पुलिस ने एक घर में छापेमारी कर 70 पुडिया ब्राउन शुगर के साथ मां एनी बारला और बेटी अनुपूर्ति को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। दोनों खूंटी जिला की रहने वाली है। दोनों ने पंडरा इलाके में किराएदार के रूप में घर लिया था। पूरे शहर में ब्राउन शुगर का सप्लाई करती थी। दोनों ने अपने कई साथियों के नाम पुलिस को बताए हैं।

दिल्ली की माडल बनी गिरोह की सरगना

दिल्ली में माडलिंग करने वाली युवती ज्योति को पुलिस ने कई बार गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस को कई बार भारी मात्रा में ज्योति के पास से ब्राउन शुगर मिला है। ज्योति दिल्ली में माडलिंग करती थी। वह रांची पहुंची और सुखदेव नगर इलाके में रहकर ब्राउन शुगर के कारोबार में उतर गई। ज्योति के गिरोह में दो दर्जन से अधिक लोग हैं जो शहर के अलग-अलग इलाकों में ब्राउन शुगर बेचने का काम करते हैं।

नाम बदलकर रहती थी सरगना

पुंदाग थाने की पुलिस ने शहर के अलग-अलग इलाकों में नाम बदलकर किराएदार के रूप में रहने वाली महिला सरगना शांति देवी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस का कहना है कि शांति देवी के बारे में पुलिस को जानकारी मिलती थी, लेकिन उससे पहले ही वह उसने इलाके को छोड़ दिया था।

शांति देवी पंडरा, पुंदाग, सुखदेव नगर और रातू रोड़ इलाके में ब्राउन शुगर का कारोबार करती थी। पुलिस ने शांति देवी के बेटे को पकड़ा तब शांति देवी की गिरफ्तारी हो पाई।

स्कूल- कालेज के बाहर सक्रिय रहते हैं गिरोह के सदस्य

पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि स्कूल और कालेज के बाहर ब्राउन शुगर का कारोबार करने वाले गिरोह के सदस्य सक्रिय रहते हैं। छात्र-छात्राओं को मोबाइल नंबर दिया जाता है। वाटसएप पर ब्राउन शुगर का रेट तय होता है। इसके बाद ब्राउन शुगर बेचने का काम होता है।

chat bot
आपका साथी