अब एयरपोर्ट के बाहर भी मिलेंगी सुविधाएं

रांची : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के बाहर सुविधाएं बढ़ने वाली है। टर्मिनल के बाहर रेस्टोरेंट ख्

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Nov 2017 03:01 AM (IST) Updated:Tue, 28 Nov 2017 03:01 AM (IST)
अब एयरपोर्ट के बाहर भी मिलेंगी सुविधाएं
अब एयरपोर्ट के बाहर भी मिलेंगी सुविधाएं

रांची : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के बाहर सुविधाएं बढ़ने वाली है। टर्मिनल के बाहर रेस्टोरेंट खोलने की योजना पर काम अथॉरिटी के ओर से पहल शुरु हो चुका है। टर्मिनल के अंदर जहां यात्रियों के लिए विशेष रेस्टोरेंट उपलब्ध है। उसी तर्ज पर बाहर भी रेस्टोरेंट खुलेगा। अब यात्रियों को एयरपोर्ट छोड़ने या वापस लाने वाले भी टर्मिनल परिसर में अपने मनपसंद लजीज व्यंजन का मजा जे सकेंगे। यात्रियों को रिसीव करने वाले अब फ्लाइट के लेट लतीफी के कारण बोर नहीं होंगे। एयरपोर्ट अथॉरिटी इस दिशा में कदम बढ़ा चुका है। इसकी कागजी कार्रवाई शुरु हो चुकी है। हालांकि अभी लोकेशन तय नहीं हो पाया है। बस विभागीय मोहर लगते ही टेंडर की प्रक्रिया भी शुरु हो जाएगी। इसक अलावा टर्मिनल के बाहर अन्य सुविधाओं का भी विस्तार होगा।

टर्मिलन के बाहर भी होगा वाई-फाई जोन-

एयरपोर्ट अधिकारियों की माने तो आनेवाले समय में टर्मिनल के बाहर भी वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध होगी। इसको लेकर अथॉरिटी के ओर से बातें चल रही है। हालांकि टर्मिनल के अंदर वाई-फाई सुविधा उपलब्ध है, लेकिन फ्रिक्वेंसी कम होने के कारण बाहर की एरिया कवर नहंी हो पा रहा है।

रेस्टोरेंट से कई लोग होंगे लाभांवित

टर्मिनल के बाहर रेस्टोरेंट खुलने से जहां यात्रियों इंतजार करने वाले को खाने-पीने का मौका मिलेगा, वहीं टर्मिनल से बाहर काम करने वाले अथॉरिटी के कर्मचारी, टैक्सी ड्राइवर आदि भी लजीज व्यंजन का आनंद उठा सकेंगे।

टर्मिनल के बाहर पहले भी खुला था रेस्टोरेंट

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के बाहर पूर्व में रेस्टोरेंट खोला गया था। जहां लोगों को नास्ता के अलावा भोजन उपलब्ध कराया जाता था, लेकिन अव्यवस्था के कारण रेस्टोरेंट साल भर भी नहीं चल पाया। रेस्टोरेंट घाटे में चलने के कारण बंद करना पड़ा था। टर्मिनल के बाहर अथॉरिटी द्वारा दोबारा रेस्टोरेंट खोलने की योजना पर काम हो रहा है।

एयरपोर्ट के बाहर रेस्टोरेंट खोलने की योजना पर काम हो रहा है। कागजी कार्रवाई शुरु हो चुकी है। इससे यात्रियों का इंतजार करने वालों को खाने-पीने का मौका मिलेगा। जल्द ही इस दिशा में कार्य शुरु हो सकता है।

- मनोज प्रसाद सिंह, टर्मिनल मैनेजर, बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रांची।

chat bot
आपका साथी