रांची के 10 निजी अस्पतालों में भी किया जाएगा कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास

कोरोना वैक्सीन का इंतजार धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है। देश में 16 जनवरी से टीकाकरण महाअभियान शुरू हो जाएगा। इसके मद्देनजर तैयारियां जोरों पर है। पहले सदर अस्पताल समेत जिले भर के विभिन्न सीएचसी में भी ड्राई रन कर कोरोना वैक्सीन देने के लिए रिहर्सल किया गया था।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 03:39 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 03:39 PM (IST)
रांची के 10 निजी अस्पतालों में भी किया जाएगा कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास
रांची के 10 निजी अस्पतालों में होगा कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास। फाइल फोटो।जागरण।

रांची, जासं । कोरोना वैक्सीन का इंतजार धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है। देश भर में 16 जनवरी से टीकाकरण महाअभियान की शुरूआत होगी। वहीं इसके मद्देनजर तैयारियां जोरों पर है। बीते दिनों सदर अस्पताल समेत जिले भर के विभिन्न सीएचसी में भी ड्राई रन कर कोरोना वैक्सीन देने के लिए रिहर्सल किया गया था। रिहर्सल के दौरान 28 स्वास्थ्य कर्मियों का चयन कर उन्हें वैक्सीन दिया गया। लोगों के अस्पताल पहुंचने से लेकर उन्हें वैक्सीन दिए जाने और वैक्सीन देने के बाद उनका कैसे देखभाल करना है इसका प्रशिक्षण दिया गया। मौके पर निजी अस्पतालों के भी चिकित्सक मौजूद थे। लेकिन अब निजी अस्पतालों में भी कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर ड्राई रन किया जाएगा।

सिविल सर्जन डॉ वीबी प्रसाद ने बताया कि वैक्सीन को लेकर सिर्फ सरकारी अस्पताल ही नहीं, निजी अस्पताल को ही सजग होना होगा। इसलिए निजी अस्पतालों में भी ड्राई रन का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए करीब 10 निजी अस्पतालों का चयन किया जा चुका है। सदर अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन 10 निजी अस्पतालों में ड्राई रन यानी रिहर्सल का प्रपोजल भी तैयार किया जा चुका है। इसके लिए तिथि निर्धारित करने पर विचार किया जा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि मंगलवार को इन अस्पतालों ने ड्राई रन किया जाएगा।

इन अस्पतालों में होगा ड्राई रन

मेडिका अस्पताल

मेदांता अस्पताल

ऑर्किड अस्पताल

राज अस्पताल

देवकमल अस्पताल

मां रामप्यारी अस्पताल

सेंटेविटा अस्पताल

रानी चिल्ड्रेन अस्पताल

सेवेंथ पाल्म अस्पताल

chat bot
आपका साथी