द्वितीय अनुपूरक बजट की तैयारी, मांगे विभागों से प्रस्ताव Ranchi News

विभाग के अपर मुख्य सचिव केके खंडेलवाल ने इस बाबत विभागीय सचिवों को पत्र भेजा है। प्रस्ताव के चार बिंदु भी सुझाए गए हैं।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sat, 28 Dec 2019 12:40 PM (IST) Updated:Sat, 28 Dec 2019 03:32 PM (IST)
द्वितीय अनुपूरक बजट की तैयारी, मांगे विभागों से प्रस्ताव Ranchi News
द्वितीय अनुपूरक बजट की तैयारी, मांगे विभागों से प्रस्ताव Ranchi News

रांची, राज्य ब्यूरो। योजना सह वित्त विभाग ने सरकार के विभागों से द्वितीय अनुपूरक बजट के लिए प्रस्ताव मांगा है। प्रस्ताव के लिए विभागीय स्तर से चार बिंदु सुझाए गए हैं। विभाग के अपर मुख्य सचिव केके खंडेलवाल ने इस बाबत विभागीय सचिवों को पत्र भेजा है। पत्र में नई सरकार के गठन के बाद झारखंड विधानसभा के विशेष सत्र बुलाए जाने की संभावना व्यक्त करते हुए संबंधित प्रस्ताव हर हाल में एक जनवरी 2020 तक देने को कहा गया है।

पत्र में प्रस्ताव तैयार करने की कड़ी में जिन चार बिंदुओं पर ध्यान रखने को कहा गया है, उनमें केंद्र प्रायोजित योजनाओं की हिस्सेदारी में परिवर्तन के कारण बजट में संशोधन की अपेक्षा होने पर प्रस्ताव देने की बात कही गई है। इसी तरह विगत वर्ष तथा चालू वित्तीय वर्ष में केंद्र से प्राप्त राशि उपबंध नहीं होने, त्रुटिपूर्ण बजट में सुधार की आवश्यकता होने तथा किसी आकस्मिक स्थिति के कारण बजट का उपबंध जरूरी होने पर प्रस्ताव देने को कहा गया है। चालू वित्तीय वर्ष में खर्च नहीं होने वाली संभावित राशि को सरेंडर किए जाने से संबंधित प्रस्ताव की भी मांग की गई है।

गैर सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों की आज होगी समीक्षा

गैर सरकारी सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) स्कूलों की समीक्षा शनिवार को झारखंड एकेडमिक काउंसिल के सभागार में होगी। इसमें पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, गुमला, रांची एवं खूंटी को छोड़कर सभी जिलों के जिला शिक्षा अधीक्षकों व प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों का बुलाया गया है।

यह भी पढ़ें- Sohrai and Kohbar Art: झारखंड ने देश को दी सोहराय व कोहबर कला, मिलेगा GI टैग

chat bot
आपका साथी