झारखंड के रामगढ़ में CCL के वर्कशॉप में सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना पार्टस-पूर्जे की लूट

सीसीएल केदला उत्खनन परियोजना के पुराना वर्कशॉप में लूटपाट की घटना हुए एक महीना भी नही बीता था कि पुन अपराधियों ने बुधवार की रात आठ बजे सीसीएल परेज पूर्वी उत्खनन परियोजना के वर्क शाप में घटना को अंजाम दिया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 04:54 PM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 04:54 PM (IST)
झारखंड के रामगढ़ में CCL के वर्कशॉप में सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना पार्टस-पूर्जे की लूट
झारखंड के रामगढ़ में CCL के वर्कशॉप में सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना पार्टस-पूर्जे की लूट। जागरण

घाटो(रामगढ़), संसू। सीसीएल केदला उत्खनन परियोजना के पुराना वर्कशॉप में लूटपाट की घटना हुए एक महीना भी नही बीता था कि पुन: अपराधियों ने बुधवार की रात आठ बजे सीसीएल परेज पूर्वी उत्खनन परियोजना के वर्क शाप में घटना को अंजाम दिया। 20-25 की संख्या में नकाबपोश अपराधियों ने वर्कशॉप में धावा बोलकर सबसे पहले डयूटी पर तैनात सीसीएल सुरक्षाकर्मी संतोष गंझू व रामचन्द्र मुंडा सहित होमगार्ड के जवान नारायण यादव, जगेश्वर साव, घनश्याम साव, छठू महतो व देवनाथ साव को लाठी, डंडे व रॉड के सहारे कब्जे में ले लिया। इसके बार करीब एक घंटे तक अपराधियों ने यहां उत्पात मचाया।

इस क्रम में मशीनों व वाहनों से खोलकर रखे गए पार्टस-पुर्जे को लूटकर वे लोग जंगल की ओर भाग निकले। इस संबंध में होमगार्ड के जवानों ने बताया कि सभी अपराधी 25-26 वर्ष के थे। सभी के हाथों में लाठी, डंडे व लोहे का रड था। अपराधियों ने धमकी देते हुए कहा कि कहीं भी सूचना दी, तो जान से हाथ धो बैठोगे। हालांकि तुरंत ही किसी प्रकार रात्रि गश्ती में तैनात सुखदेव प्रसाद व लोकनाथ रविदास को सूचित किया गया, लेकिन अपराधियों को जाने के बाद गश्ती दल पहुंचे। गुरुवार को घटना की लिखित सूचना सुरक्षा अधिकारी परमेश्वर नायक ने वेस्ट बोकारो ओपी को दी। उन्होंने कहा कि सीसीएल के दोनों सुरक्षाकर्मी को हाजरी काट दिया गया है साथ ही देर से घटनास्थल पर गए गश्ती दल से लिखित जबाव मांगा गया है। बहरहाल इस घटना को लेकर सुरक्षाकर्मियों के बीच दहशत का माहौल बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी